jalore news : rajasthan Government gave quick compensation to affected people : gulab chand kataria-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 4:28 am
Location
Advertisement

अतिवृष्टि प्रभावितों को राज्य सरकार ने दिया त्वरित मुआवजा : कटारिया

khaskhabar.com : मंगलवार, 06 फ़रवरी 2018 7:30 PM (IST)
अतिवृष्टि प्रभावितों को राज्य सरकार ने दिया त्वरित मुआवजा : कटारिया
जालोर। गृह मंत्री गुलाबचंद कटारिया ने मंगलवार को विधानसभा में कहा कि जालोर जिले में अतिवृष्टि से प्रभावित लोगों को राज्य सरकार द्वारा त्वरित सहायता उपलब्ध कराई गई है। उन्होंने कहा कि अब तक जिला कलेक्टर के माध्यम से 5 हजार 620 लोगों को 2 करोड़ 43 लाख रुपए की सहायता राशि ऑन लाइन ट्रान्जेक्शन के माध्यम से दी जा चुकी है।

कटारिया ने शून्यकाल में इस संबंध में उठाए गए मामले में हस्तक्षेप करते हुए कहा कि जालोर जिले में आपदा के कारण जिन 12 लोगों की मौत हुई, उनके परिवार को कुल 7 लाख रुपए प्रति व्यक्ति मुआवजा दिया गया है। इसमें से 4 लाख रुपए आपदा राहत विभाग की ओर से और 2 लाख रुपए प्रधानमंत्री राहत कोष एवं एक लाख रुपए मुख्यमंत्री राहत कोष के तहत दिए गए हैं।
कटारिया ने बताया कि प्रभावित व्यक्तियों को तुरंत राहत देने के उद्देश्य से राज्य सरकार द्वारा जिला कलेक्टर के खाते में 4 करोड़ 76 लाख रुपए जमा करा दिए गए हैं एवं गत वर्ष अगस्त में निरीक्षण के लिए केन्द्र से टीम को बुलाकर एक हजार 958 करोड़ रुपए की राशि का दावा किया जा चुका है। उन्होंने बताया कि राज्य सरकार द्वारा आपदा प्रभावितों को अतिशीघ्र मुआवजा उपलबध कराए जाने के प्रयासों में कोई कमी नहीं आने दी जाएगी।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement