Jalore collector Rakshabandhan observed among special children-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 1:21 am
Location
Advertisement

जालोर कलेक्टर ने विशेष बच्चों के बीच मनाया रक्षाबंधन

khaskhabar.com : सोमवार, 07 अगस्त 2017 9:05 PM (IST)
जालोर कलेक्टर ने विशेष बच्चों के बीच मनाया रक्षाबंधन
जालोर। सामाजिक सरोकार की मिसाल पेश करते हुए रक्षाबंधन का पर्व जालोर जिला कलेक्टर एल.एन. सोनी ने अपने परिवार के साथ मनाने के बजाय विशेष बच्चों के बीच जाकर मनाया। जिला कलेक्टर को रक्षाबंधन के मौके पर अपने बीच पाकर बच्चों की खुशी का ठिकाना नहीं रहा। जिला कलेक्टर ने बच्चों से राखी बंधवाई, उनके हाल-चाल जाने और उन्हें मिठाई, नमकीन तथा चॉकलेट वितरित की। उन्होंने इस दौरान उनकी शिक्षा एवं अन्य व्यवस्थाओं का जायजा भी लिया।

जिला कलेक्टर दोपहर में अपने आवास से रवाना होकर सबसे पहले वात्सल्य चाइल्ड होम केयर संस्था की ओर से संचालित विशेष बाल गृह में पहुंचे। जहां उन्होंने बच्चों से उनके नाम, नाम का अर्थ सहित अन्य कई सवाल पूछे। बच्चों से सही जवाब पाकर उन्होंने बच्चों को शाबासी दी।

इसके बाद जिला कलेक्टर महावीर मूक-बधिर आवासीय विद्यालय गये, जहां उन्होंने बच्चों को प्यार से दुलारा और उनकी सुविधाओं के बारे में विद्यालय प्रबंधन से जानकारी ली।

बाद में जिला कलेक्टर आहोर के लिए रवाना हुए और वहां जागृति जन सेवा संस्थान तथा सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के सहयोग से संचालित मानसिक विमंदित पुनर्वास गृह में आयोजित कार्यक्रम में भाग लिया।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement