jaipur news : Good shopping in Khadi exhibition in Bajaj Nagar Jaipur-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 19, 2024 9:40 am
Location
Advertisement

खादी प्रदर्शनी में जमकर हो रही खरीदारी, 30 प्रतिशत छूट का लाभ उठा रहे उपभोक्ता

khaskhabar.com : रविवार, 10 दिसम्बर 2017 6:40 PM (IST)
खादी प्रदर्शनी में जमकर हो रही खरीदारी, 30 प्रतिशत छूट का लाभ उठा रहे उपभोक्ता
जयपुर। राजस्थान खादी ग्रामोद्योग संस्था संघ की ओर से जयपुर के बजाज नगर में लगाई जा रही खादी ग्रामोद्योग प्रदर्शनी 2017-18 में खादी वस्त्रों व ग्रामोद्योग वस्तुओं की जमकर खरीदारी हो रही है। खास बात यह है कि इस प्रदर्शनी में खादी बिक्री पर उपभोक्ताओं को 30 प्रतिशत तक विशेष छूट का लाभ दिया जा रहा है।

राजस्थान खादी ग्रामोद्योग संस्था संघ के सचिव जवाहर लाल सेठिया का कहना है कि खादी संस्थाओं के मध्यवर्ती संगठन राजस्थान खादी ग्रामोद्योग संस्था संघ, जयपुर व प्रदेश की खादी संस्थाओं के सहयोग से आयोजित इस प्रदर्शनी का मुख्य उद्देश्य प्रदेश के दूरस्थ सीमावर्ती क्षेत्रों में कार्यरत कतिन बुकरों द्वारा उत्पादित खादी व ग्रामोद्योगी सामान की अधिक से अधिक बिक्री हो, ताकि उनको रोजगार उपलब्ध करवाया जा सके और महात्मा गांधी का सपना साकार हो सके।

उन्होंने बताया कि 25 नवंबर से आयोजित की जा रही इस प्रदर्शनी में अब तक 1 करोड़ 11 लाख 24 हजार 977 रुपए की बिक्री हो चुकी है। प्रदर्शनी 13 जनवरी तक चलेगी। इसमें प्रदेश की खादी व ग्रामोद्योग उत्पादों की 153 स्टॉल्स लगाई गई हैं। इनमें 98 खादी उत्पादों की और 56 ग्रामोद्योंग उत्पादों की स्टॉलें हैं। इन स्टॉल्स पर दिनभर उपभोक्ताओं की भारी भीड़ उमड़ रही है।

आगे भी देखें प्रदर्शनी की झलकियां...


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/16
Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement