Inauguration of Barmer Refinery, know 10 important things of PM Narendra Modi speech-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 19, 2024 6:10 pm
Location
Advertisement

बाड़मेर रिफाइनरी का शुभारंभ : जानें-पीएम मोदी के भाषण से जुड़ी 10 बड़ी बातें

khaskhabar.com : मंगलवार, 16 जनवरी 2018 3:33 PM (IST)
बाड़मेर रिफाइनरी का शुभारंभ : जानें-पीएम मोदी के भाषण से जुड़ी 10 बड़ी बातें
बाड़मेर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को राजस्थान के बाड़मेर जिले में देश की सबसे आधुनिक रिफाइनरी के कार्य का शुभारंभ किया। इस मौके पर पीएम मोदी ने कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि केवल पत्थर जडऩे से नहीं, बल्कि काम शुरू करना जरूरी होता है।

पीएम मोदी ने अपने भाषण की शुरूआत राजस्थानी भाषा में नमस्कार के साथ की और कहा खम्मा घणी। मोदी ने कहा- मकर संक्रांति के बाद खुशहाली का आना तय होता है आज मकर संक्रांति के दो दिन बाद इसकी शुरुआत हो चुकी है।

पीएम मोदी ने कहा कि यह राजस्थान को ऊर्जावान बनाने की अहम शुरुआत है। मोदी ने कहा कि यह समय संकल्प से सिद्धि का समय है, आज आपने संकल्प लिया है कि 2022 तक इस रिफाइनरी का कार्य आरंभ कर दिया जाएगा। मुझे विश्वास है कि देश जब आजादी के 75 साल मनाएगा तब यहां से देश को नई ऊर्जा मिलना प्रारंभ हो जाएगा।

जानें-पीएम मोदी के भाषण से जुड़ी 10 बड़ी बातें

1. मोदी ने कहा, मैं राजस्थान में आकर बहुत खुश हूं। खासकर वैसे प्रोजेक्ट के लिए जो राज्य के लोगों के लिए खुशियां और समृद्धि लाएगा।

2. पीएम मोदी ने कहा कि पहले मैं सुनता था कि राजस्थान में कांग्रेस और अकाल जुड़वा भाई हैं, जहां कांग्रेस जाएगी वहां पर अकाल साथ-साथ जाता है। उन्होंने कहा कि सिर्फ यहां ही नहीं बल्कि कई जगह पत्थर लगाकर फोटो खिंचवाई गई है। उन्होंने कहा कि बड़ी-बड़ी बातें करना, जनता को गुमराह करना कांग्रेस की कार्यशैली का हिस्सा है।

3. पीएम मोदी ने कहा जब मैं पीएम बना तो रेलवे बजट देखा तो 1500 से ज्यादा ऐसी योजनाओं की घोषणा की गई जो अभी तक कागज में ही हैं। हमारी सरकार ने कुछ पल की ताली के लिए हमने ऐसा नहीं किया। उन्होंने कहा कि जितना हो सकता है हम उतना ही बताएंगे।

4. हमारी सरकार ने वन रैंक-वन पेंशन के सपने को पूरा किया, जो 40 साल से अटका हुआ था।

5. राजस्थान के पास तेल एवं गैस का प्रचूर भंडार है। राजस्थान रिफाइनरी राज्य की पहली रिफाइनरी होगी।

6. पीएम मोदी ने मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सिंधिया की तारीफ करते हुए कहा कि राजे राज्य में पानी के लिए काम किया। जिस तरह से वसुंधरा जी ने अपने दोनों कार्यकाल में सूखे की समस्या का निपटारा किया और लोगों की मदद की, वह तारीफ के काबिल हैं। यह राज्य में विपक्ष के काम से अलग है, जिनका सूखा प्रबंधन पूरा राजस्थान जानता है।

7. मोदी ने कहा, पत्थर लगाने से लोगों को गुमराह नहीं किया जा सकता। अफसरों ने जब मुझे प्रोजेक्ट की जानकारी दी तो मैंने पूछा कि ये पूरा कब होगा।

8.
2022 में जब देश आजादी की 75वीं वर्षगांठ मना रहा होगा। हम आजादी के दीवानों के सपनों का भारत बनाकर उनके चरणों में अर्पित करेंगे। 2022 में इस रिफाइनरी का काम पूरा होगा।



ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement