HTET 2017 on 23-24 December in Haryana, Aadhar base biometric will use on Examination Center-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 3:14 pm
Location
Advertisement

एचटेट परीक्षा 23-24 को, नकल रोकने को लगेगी आधार बेस बायोमेट्रिक

khaskhabar.com : गुरुवार, 07 दिसम्बर 2017 3:43 PM (IST)
एचटेट परीक्षा 23-24 को, नकल रोकने को लगेगी आधार बेस बायोमेट्रिक
भिवानी। प्रदेश भर में 23-24 दिसंबर को होने वाली हरियाणा अध्यापक पात्रता परीक्षा के लिए शिक्षा बोर्ड पूरी तरह तैयार है। परीक्षा संपन्न कराने के लिए शिक्षा बोर्ड में अंतिम तैयारियां चल रही है। बोर्ड चेयरमैन का दावा है कि नकल रोकने व पेपर लीक होने से बचाने की सभी व्यवस्थाएं चाकचौबंद की गई हैं। उन्होंने कहा कि परीक्षा देने वाली विवाहित महिलाओं के लिए मंगलसूत्र व सिखों के लिए कङे के अलावा सभी जेवर पर रोक रहेगी।

बता दें कि दिसंबर-2017 एचटेट यानी भावी अध्यापकों की परीक्षा पांच लाख से ज्यादा परीक्षार्थी देंगे। तीन लेवल में 23-24 दिसंबर को होने वाली इस परीक्षा को नकल रहित करवाना और पेपर आउट होने से बचाना भी शिक्षा बोर्ड की एक तरह से परीक्षा होगी। अपनी परीक्षा में पास होने के लिए बोर्ड प्रशासन पुख्ता प्रबंध कर रहा है और चेयरमैन डा. जगबीर सिंह हर रोज संबंधित अधिकारियों की बैठक लेकर आवश्यक दिशा-निर्देश जारी कर रहे हैं।

बोर्ड चेयरमैन डा. जगबीर सिंह ने बताया कि एचटेट की सभी तैयारियां लगभग पूरी कर ली हैं। उन्होने बताया कि एचटेट परीक्षा को नकल रहीत और पेपर आऊट होने से बचाने की चाकचौबंद व्यवस्था की गई है। उन्होने बताया कि 150 परीक्षार्थियों ने एक ही आधार नंबर देकर दो-दो नामों से पेपर अप्लाई किया है, जिनके खिलाफ आज सुनवाई के बाद फैसला लिया जाएगा।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
Advertisement
Advertisement