Home Ministry seeks detailed report from Yogi Sarkar about saharanpur violence case-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 4:35 am
Location
Advertisement

सहारनपुर हिंसा: गृह मंत्रालय ने योगी सरकार से मांगी विस्तृत रिपोर्ट

khaskhabar.com : गुरुवार, 25 मई 2017 7:48 PM (IST)
सहारनपुर हिंसा: गृह मंत्रालय ने योगी सरकार से मांगी विस्तृत रिपोर्ट
सहारनपुर। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिले में जातिगत हिंसा पर प्रदेश सरकार से गुरुवार को एक विस्तृत रिपोर्ट मांगी। इस हिंसा में दो लोगों की मौत हो गई है, जबकि 20 से अधिक लोग घायल हुए हैं। मंत्रालय के एक अधिकारी ने आईएएनएस से कहा, "हां, मंत्रालय ने विस्तृत रिपोर्ट मांगी है।"

सहारनपुर के संभागीय आयुक्त एम. पी.अग्रवाल तथा पुलिस उप महानिरीक्षक जे. के. शाही का गुरुवार को तबादला कर दिया गया। इसके अलावा, दलितों व राजपूतों के बीच संघर्षो के बाद जिले में सोशल मीडिया पर भी प्रतिबंध लगा दिया गया है।

योगी आदित्यनाथ की सरकार द्वारा सहारनपुर के जिलाधिकारी तथा वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को निलंबित करने के एक दिन बाद ये तबादले किए गए हैं।

गृह सचिव मणि प्रसाद मिश्रा, अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (कानून एवं व्यवस्था) आदित्य मिश्रा, पुलिस महानिरीक्षक (विशेष कार्यबल) अमिताभ यश तथा महानिदेशक (सुरक्षा) विजय भूषण सहित वरिष्ठ अधिकारियों का एक दल अभी भी सहारनपुर में डेरा डाले हुए है।

उल्लेखनीय है कि बीते पांच मई को शब्बीरपुर गांव में महाराणा प्रताप के जयंती समारोह के दौरान तेज आवाज में लाउडस्पीकर बजाने को लेकर दलितों व राजपूतों के बीच संघर्ष भड़क गया था।

बहुजन समाज पार्टी (बसपा) अध्यक्ष मायावाती के गांव का दौरा करने के बाद मंगलवार रात गांव में एक बार फिर जातिगत हिंसा भड़क उठी, जिसमें दो लोगों की मौत हो गई, जबकि दो दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए।

-आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement