Held sense of belonging-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 28, 2024 2:22 pm
Location
Advertisement

अपनेपन का एहसास कार्यक्रम आयोजित

khaskhabar.com : सोमवार, 21 नवम्बर 2016 7:49 PM (IST)
अपनेपन का एहसास कार्यक्रम आयोजित

महेन्द्रगढ़। शहीद भगतसिंह जनसेवा ग्रुप पाथेड़ा द्वारा गांव के आंगनबाड़ी केंद्र में छवि पुत्री कुलदीप यादव के तीसरे जन्मदिन के अवसर पर जन्मदिन एक सन्देश अभियान के तहत अपनेपन का एहसास कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में मुख्यातिथि ग्राम सरपंच कृष्णा देवी थी, जबकि कार्यक्रम की अध्यक्षता आंगनबाड़ी वर्कर ममता देवी ने की एवं विशिष्ठ अतिथि बीएमडी क्लब सीगड़ा के प्रमुख लक्की सीगड़ा थे।

गु्रप के पीआरओ कुलदीप यादव ने उपस्थित लोगों एवं महिलाओं को संबोधित करते हुए कहा कि हमें पुरुषों की अपेक्षा महिलाओं की घटती संख्या पर जागरूक होने की आवश्यकता हैं। केवल बेटी को जन्म देना ही पर्याप्त नहीं है। उसे शिक्षित बनाना भी हम सबका कर्तव्य है। हमें बेटियों को किसी भी क्षेत्र में कम नहीं आंकना चाहिए। कन्या भू्रण हत्या एक बहुत ही घिनौना अपराध हैं हम सभी को इस बुराई को जड़ से मिटाने का संकल्प लेना होगा। जिससे एक स्वच्छ समाज का निर्माण हो सके।

विशिष्ठ अतिथि बीएमडी क्लब के प्रमुख लक्की सीगड़ा ने कहा कि हमें समय-समय पर बेटियों के जन्मदिन के अवसरों को भी महत्व देना चाहिए जिससे हमारी बेटियों को भी अपनेपन का भी एहसास हो। समाज में इस प्रकार के अभियानों के प्रति लोगों की चेतना को जगाने की आवश्यकता हैं ताकि आज की युवा पीढ़ी में एक नई ऊर्जा का संचार हो सकें।

इस अवसर पर बेटी की दादी लक्ष्मी देवी, माता सरिता, प्रीता, नवदीप, बाला, शीला, कविता, आंगनबाड़ी सुपरवाइजर मनीषा, शकुन्तला देवी, पुष्पलता, संतरा, प्रकाश, प्रवीण, विजयलता, शशी, शारदा, सुमन, बलबीर कौशिक, दिनेश कौशिक, कोहली, सोनू, दीपक सहित ग्रुप के अन्य सदस्य भी उपस्थित थे।

शिक्षा विभाग की योजनाओं से अवगत करवाया



खास खबर Exclusive: रेल हादसों का क्या है सच, जानिए हक़ीक़त

1/2
Advertisement
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
Advertisement
Advertisement