Haryanas Bar Association mobilized for SYL: Dhillon-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 28, 2024 3:00 pm
Location
Advertisement

SYL को लेकर हरियाणा की बार एसोसिएशन लामबंद: ढिल्लों

khaskhabar.com : मंगलवार, 06 मार्च 2018 4:30 PM (IST)
SYL को लेकर हरियाणा की बार एसोसिएशन लामबंद: ढिल्लों
कैथल। सतलुज यमुना लिंक नहर के निर्माण व हरियाणा को उसके हिस्से का पानी दिए जाने संबंधी सर्वोच्च न्यायालय के फैसले को तुरंत लागू करवाने के लिए हरियाणा भर की बार एसोसिएशन लामबंद हो गई हैं। सभी ने सर्वसम्मत प्रस्ताव पास किए हैं जिनमें उक्त मामले को लेकर प्रधानमंत्री से हस्तक्षेप करने का आग्रह किया गया है।

इनैलो कानूनी प्रकोष्ठ हरियाणा के प्रदेशाध्यक्ष जसबीर सिंह ढिल्लों ने यहां पत्रकार सम्मेलन को सम्बोधित करते हुए यह बात कही। उन्होंने बताया कि 7 मार्च को दिल्ली के रामलीला मैदान में होने वाली किसान अधिकार रैली में ये सभी ज्ञापन पार्टी नेता और विधानसभा में विपक्ष के नेता जलनायक अभय सिंह चौटाला को सौंपे जाएंगे ताकि वे प्रधानमंत्री से मिलकर एसवाईएल निर्माण का रास्ता प्रशस्त करवा सकें।

उन्होंने हरियाणा भर के वकीलों को इस रैली में पहुंचने का न्यौता भी दिया। ढिल्लों ने कहा कि इसके बावजूद भी सरकार ने सकारात्मक कदम नहीं उठाए और इनैलो द्वारा एस.वाई.एल. मसले पर निरंतर की जा रही मांग की उपेक्षा जारी रखी तो प्रदेश के वकील इस बात पर चर्चा करेंगे कि क्यों न प्रदेश की राजस्व अदालतों का बहिष्कार कर दिया जाए। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि एस.वाई.एल. निर्माण में कोई कानूनी अड़चन नहीं है केवल सरकार के स्तर पर दृढ़ इच्छाशक्ति का अभाव है क्योंकि भाजपा सरकार की नीति और नीयत में खोट है।

उन्होंने कहा कि भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और राज्य के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने विगत 15 फरवरी को जींद में हुई पार्टी की फ्लॉप रैली को सफल बनाने के लिए लगाया यदि इतना जोर एसवाईएल निर्माण पर लगाते तो उसका निर्माण हो जाता। उन्होंने रैली के लिए सुरक्षा बलों व अथाह धन के दुरूपयोग का आरोप भी लगाया। इस अवसर पर उनके साथ प्रदेश महासचिव नेपाल सिंह हाबड़ी, जिलाध्यक्ष शशी वालिया, जिला प्रवक्ता हरदीप सिंह पाडला व हनी वालिया भी मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
Advertisement
Advertisement