Haryana Police is selecting participants for Anchoring, Talent Hunt Contest-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 18, 2024 7:00 pm
Location
Advertisement

एंकर, टैलेंट हंट कॉन्टेस्ट के लिए हरियाणा पुलिस कर रही है प्रतिभागियों का चयन

khaskhabar.com : सोमवार, 11 दिसम्बर 2017 4:59 PM (IST)
एंकर, टैलेंट हंट कॉन्टेस्ट के लिए हरियाणा पुलिस कर रही है प्रतिभागियों का चयन
फतेहाबाद। भारत सरकार के गृहमंत्री एवं मुख्यमंत्री हरियाणा सरकार द्वारा आगामी 24 दिसंबर को गुरूग्राम में स्टूडेंट कैडेट प्रतियोगिता का शुभारंभ करेंगे। इस कार्यक्रम का मंच संचालन स्कूली छात्र-छात्राओं द्वारा होगा। मंच संचालन करने के लिए छात्र-छात्राओं का चयन ऑनलाईन मंच संचालन प्रतिभा खोज प्रतियोगिता के माध्यम से किया जाएगा। इसको लेकर आज फतेहाबाद पुलिस की ओर से स्कूल छात्र छात्राओ को जागरूक करने के लिए एक कैंप का आयोजन किया गया। जिसमे एसपी फतेहाबाद की ओर से मुख्य तौर पर कार्यक्रम मे शिरकत की गई और बच्चो को जागरूक किया गया।

इस बारे अधिक जानकारी देते हुए पुलिस अधीक्षक दीपक सहारण ने बताया कि कक्षा आठवीं से 12वीं तक के छात्र-छात्रा मंच संचालन प्रतिभा खोज प्रतियोगिता में भाग ले सकते हैं।

उन्होंने बताया कि इच्छुक छात्र-छात्राएं अपनी एंकरिंग का दो मिनट का विडियो फेसबुक डॉट कॉम/स्टूडेंट पुलिस कैडेट प्रोग्राम पर अपलोड कर सकते हैं। उन्होंने बताया कि छात्र-छात्राएं 5 दिसंबर से 20 दिसंबर तक ये विडियो अपलोड कर सकते हैं। एसपी ने बताया कि ऑनलाईन प्रतिभा खोज प्रतियोगिता में एंकर, टैलेंट हंट कॉन्टेस्ट व मंच संचालन के लिए प्रतिभागियों का चयन किया जाएगा। अनुभवी निर्णायकों की टीम इन विडियो की समीक्षा करेगी। कमेटी आत्म विश्वास तथा बोलने की कला और फेसबुक पर मिले लाईक्स व शेयर की संख्या के आधार पर 16 श्रेष्ठ एंकरों का चयन किया जाएगा। ऑडिशन के माध्यम से सर्वश्रेष्ठ 4 एंकरों में 2 छात्र व 2 छात्रों का चयन होगा, जो स्टूडेंट पुलिस कैडेट के राष्ट्रीय शुभारंभ कार्यक्रम का मंच संचालन करेंगे।

एसपी ने बताया कि फाईनल 16 व अंतिम 4 में जगह बनाने वाले छात्र-छात्राओं को प्रशंसा पत्र एवं आकर्षक इनाम जैसे कम्प्यूटर, मोबाईल फोन, हार्ड ड्राईव, कोचिंग इस्ट्टीयूट का डिस्काउंट हेम्पर दिए जाएंगे। इसके अलावा स्कूल प्रिंसीपल व संबंधित टीचर को प्रशंसा पत्र तथा मंच पर विशिष्ट स्थान दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि यह एक राष्ट्रीय स्तर का आयोजन है और इस प्रतियोगिता के माध्यम से विद्यार्थियों के आत्म विश्वास में वृद्धि होगी और बोलने की कला को विकसित करने में सहायक सिद्ध होगी। इसके अलावा स्टूडेंट पुलिस कैडेट प्रोग्राम के बारे में छात्रों, शिक्षकों व माता-पिता में जागरूकता भी पैदा होगी। पुलिस अधीक्षक ने इच्छुक छात्र-छात्राओं से आह्वान किया है कि वे ऑनलाईन मंच संचालन प्रतिभा खोज प्रतियोगिता में भाग लेकर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करें।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
Advertisement
Advertisement