Haryana gives 5 awards for best medical services-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 17, 2024 3:15 am
Location
Advertisement

बेहतरीन चिकित्सा सेवाएं देने पर हरियाणा को 5 पुरस्कार-विज

khaskhabar.com : शुक्रवार, 16 मार्च 2018 4:41 PM (IST)
बेहतरीन चिकित्सा सेवाएं देने पर हरियाणा को 5 पुरस्कार-विज
चंडीगढ़। हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि प्रदेश के मरीजों को उत्कृष्टï चिकित्सकीय सेवाएं उपलब्ध करवाने और उनके लक्षित परिणाम प्राप्त होने पर स्वास्थ्य विभाग को विभिन्न 5 पुरस्कारों से नवाजा गया है। ये पुरस्कार राष्ट्र स्तर पर स्वास्थ्य सेवाओं पर काम कर रही संस्थाओं द्वारा दिये गये है।

विज ने बताया कि 2 पुरस्कार हरियाणा चिकित्सा सेवा निगम द्वारा दी गई सेवाओं के लिए दिये गए है, जबकि 3 पुरस्कार राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के पैरामीटर के सुधार होने पर दिये है। उन्होंने बताया कि स्वास्थ्य सेवाओं की उत्कृष्टï शुरूआत के लिए विभाग को स्कोच गोल्ड अवार्ड से पुरस्कृत किया गया है। यह पुरस्कार मिशन निदेशक अमनीत पी कुमार ने दिल्ली में ग्रहण किये। इसी प्रकार मातृ स्वास्थ्य देखभाल तथा डिजिटल स्वास्थ्य में नई शुरूआत करने के लिए ‘स्कोच आर्डर ऑफ मेरिट अवार्ड’ से नवाजा गया है। विभाग ने प्रदेश में मातृ मृत्यु दर को कम करने के लिए जीरो होम डिलिवरी अभियान चलाया है, जिसकी प्रशंसा की गई।

स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि इसके अलावा कंप्यूटर सोसाएटी ऑफ इंडिया द्वारा कलकता में आयोजित एक समारोह में हरियाणा चिकित्सा सेवा निगम को राज्य के विभिन्न भागों में दवाई की सहज उपलब्धता के लिए वेयर हाऊसिज को ऑनलाइन करने पर पुरस्कृत किया गया। इसी प्रकार इंडियन एक्सप्रैस द्वारा मरीजों को सस्ती और अच्छी दवाइयों की उपलब्धता करवाने सहित पूर्ण उत्कृष्टï प्रदर्शन के लिए पूणे में आयोजित कार्यक्रम में हरियाणा को पब्लिक हेल्थ अवार्ड-2018 पुरस्कार से नवाजा है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
Advertisement
Advertisement