Half Marathon Run for fan in Kullu on New Year 2018, Registration till 11 December -m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 3:02 pm
Location
Advertisement

नववर्ष पर कुल्लू में हाॅफ मैराथन, 11 दिसंबर तक करें पंजीकरण

khaskhabar.com : मंगलवार, 05 दिसम्बर 2017 3:41 PM (IST)
नववर्ष पर कुल्लू में हाॅफ मैराथन, 11 दिसंबर तक करें पंजीकरण
कुल्लू। नववर्ष 2018 के उपलक्ष्य पर पहली जनवरी को कुल्लू जिला के हाॅफ मैराथन का आयोजन किया जाएगा। यह मैराथन का जिला रैडक्रास सोसायटी, जिला आपदा प्रबंधन व युवा, सेवाएं व खेल विभाग के संयुक्त तत्वावधान में करवाई जाएगी।

उपायुक्त युनुस ने आज इस संबंध में आयोजित बैठक की अध्यक्षता करते हुए बताया कि बताया कि इस मैराथन की थीम ‘‘सामर्थ्य’’ रहेगी, ताकि आम जनता को प्राकृतिक आपदा से निपटने के प्रति जागरूक किया जा सके। उन्होंने बताया कि इस दौरान वरिष्ठ नागरिकों के लिए भी मैराथन आयोजित की जाएगी। उन्होंने बताया कि इस मैराथन में युवा वर्ग के लिए 21 किलोमीटर और महिला वर्ग के लिए 10 किलोमीटर की दूरी का लक्ष्य रखा गया है। इसी तरह ‘‘ रन फाॅर फन’’ के लिए 3 किलोमीटर लंबी दूरी तय करनी होगी।

युवा एवं महिला वर्ग के लिए 11 हजार, 8 हजार और पांच हजार का क्रमशः पहला, दूसरा व तीसरा नकद इनाम रखा गया है। इसके अतिरिक्त 5 अन्य लोगों को प्रोत्साहन राशि के रूप पुरस्कार वितरित किए जाएंगे। रन फोर फन और वरिष्ठ नागरिकों के लिए प्रथम पुरस्कार 2100, दूसरा 1100 और तीसरा पुरस्कार 500 रूपये की नकद राशि दी जाएगी। सभी इच्छुक प्रत्याशी 11 दिसंबर से युवा व खेल विभाग के कार्यालय में अपने नाम पंजीकृत कर सकते हैं। उपायुक्त ने बताया कि इस मैराथन का आयोजन कुल्लू से भुंतर के बीच किया जाएगा।

उन्होंने युवा पीढ़ी के साथ-साथ सभी वर्गों के लोगों से अपील की है कि वे इस हाॅफ मैराथन में अपने सामर्थय का प्रदर्शन करें। उपायुक्त ने युवा एवं खेल विभाग के अधिकारियों को निर्देश किए कि इस मैराथन के बारे में अधिक प्रचार-प्रसार करें ताकि जिला कुल्लू के अलावा अन्य जिलों व राज्यों के प्रतिभागी में इसमें भाग ले सकें।

बैठक में एसडीएम सन्नी शर्मा, सहायक आयुक्त डा. अमित गुलेरिया, जिला स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ. विक्रम कटोच सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement