Hadoti entry points of lutari dulhan , murder and robbery cases-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 19, 2024 10:06 am
Location
Advertisement

हाडौती लुटेरी दुल्हनों का एंट्री पाइंट बना, हत्या और लूट के मामले दर्ज

khaskhabar.com : शुक्रवार, 16 मार्च 2018 11:31 AM (IST)
हाडौती लुटेरी दुल्हनों का एंट्री पाइंट बना, हत्या और लूट के मामले दर्ज
कोटा। हाडौती में इन दिनों लुटेरी दुल्हनों का आतंक फैला हुआ है। झालावाड़ के अकलेरा में शादी के दूसरे दिन दुल्हन 2 लाख रुपए लेकर फरार हो गई। पुलिस 5 दिन बाद भी लुटेरी दुल्हन को गिरफ्तार नहीं कर सकी है।

हाड़ौती में यह कोई पहला मामला नहीं है, जब पुलिस लुटेरी दुल्हन को पकड़ने में नाकामयाब रही हो। पुलिस की इस लापरवाही के चलते लुटेरी दुल्हनों को हाड़ौती के लोग अब आसान टारगेट लगने लगे हैं। कोटा रेंज के 99 थानों में दर्ज रिकॉर्ड से पता चलता है कि लुटेरी दुल्हनों ने राजस्थान में हाड़ौती को अपना एंट्री प्वाइंट बना लिया है। रामगंजमंडी में तो लुटेरी दुल्हन ने चलती ट्रेन से पति को फेंककर हत्या की वारदात को भी अंजाम दिया था।

पिछले चार साल में कोटा शहर, बूंदी, बारां और झालावाड़ में ऐसे 26 मामले सामने आए, जब लुटेरी दुल्हनों ने परिवारों को बर्बाद कर दिया। परिजनों को न सिर्फ जेवरात और पैसों से हाथ धोना पड़ा, बल्कि उनके परिवार का मान-सम्मान और प्रतिष्ठा भी दांव पर लग गई। ऐसी दुल्हनें फर्जी नाम से परिवार में दलालों के मार्फत एंट्री करती हैं और एक-दो दिन बाद अपना असली रंग दिखाकर सबको लूट ले जाती हैं। ऐसे कई मामलों में तो लूट करने वाला गिराेह दूल्हे के रिश्तेदारों के जरिये संबंध की पेशकश करता है, जिस कारण शादी से पहले भरोसा बढ़ जाता है। चार साल में लुटेरी दुल्हनें हाड़ौती से करीब 1 करोड़ रुपयों की नकदी और जेवरात लूटकर ले गई।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement