Gopalan State Minister hearing in Sirohi district -m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 5:29 am
Location
Advertisement

गोपालन राज्यमंत्री ने सिरोही जिले में सुने अभाव-अभियोग

khaskhabar.com : मंगलवार, 22 अगस्त 2017 09:40 AM (IST)
गोपालन राज्यमंत्री ने सिरोही जिले में सुने अभाव-अभियोग
जयपुर/सिरोही। गोपालन राज्यमंत्री ओटाराम देवासी ने सिरोही जिले में शिवगंज क्षेत्र के दूरस्थ एवं दुर्गम स्थानों में दर्जनों गांवों का दौरा कर जनसुनवाई की और उपस्थित संबंधित अधिकारियों को मौके पर ही समाधान के लिए निर्देश दिए।

सर्वप्रथम राज्यमंत्री शिवगंज के ग्राम केराल पहुंचे, वहां ग्रामीणों की तकलीफों व प्राथमिक सुविधाओं के बारें में जानकारी ली। ग्राम केराल के ग्रामीणों ने मंत्री को विद्युत कटौती, स्थायी लाइन मैन नहीं होने, क्षतिग्रस्त रपट को ठीक कर आवागमन को सुचारू करने, ट्रासफार्मर जल्द ठीक करने, अवैध खनन पर रोक लगाने तथा गांव में पानी निकासी के लिए नालियों को दुरुस्त करने की समस्या रखी। इस पर गोपालन राज्यमंत्री ने उन्हें शीघ्र दुरुस्त करने निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि इस गांव में मनरेगा के जो अधूरे कार्य हैं, उन्हें तुरन्त पूर्ण करें, इससे पूर्व कोई कार्य स्वीकृत नहीं करें। इसके बाद राज्यमंत्री देवासी नंदीश्वर श्रीकृष्ण गोशाला समिति नोवी पहुंचे। वहां पशुओं के ठहराव, भंडारण एवं वहां की व्यवस्थाओं को देखा एवं जानकारी ली तथा वहां लोगों ने गोचर भूमि आवंटन के लिए ज्ञापन भी दिया।

बाद में ग्राम लखमावा बड़ा व छोटा ग्राम, रोवड़ा ग्राम, ग्राम आल्पा, बडेरी, गोला, जोगापुरा व जोयला में अभाव-अभियोग सुने। इस दौरान शिवगंज उपखंड अधिकारी वीरेन्द्र यादव, तहसीलदार, विकास अधिकारी, गणपतसिंह, सूरपालसिंह, अशोक सिंह, सरपंच एवं अन्य जनप्रतिनिधिगण व संबंधित विभागों के अधिकारी मौजूद थे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement