girls brother murder in love matter in lalitpur-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 2:02 am
Location
Advertisement

एकतरफा प्यार में हुई थी प्रेमिका के भाई की हत्या

khaskhabar.com : रविवार, 30 जुलाई 2017 10:27 PM (IST)
एकतरफा प्यार में हुई थी प्रेमिका के भाई की हत्या
ललितपुर। उत्तर प्रदेश के ललितपुर जिले के तालबेहट थाना क्षेत्र में डेढ़ वर्ष पूर्व हुई एक युवक की हत्या के आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। हत्या की वजह एकतरफा प्रेम संबंध बताया गया है। पकड़े गए युवक ने प्यार का विरोध करने पर प्रेमिका के भाई की हत्या कर दी थी।

ललितपुर के एसपी सलमानताज पाटिल ने मामले की जानकारी देते हुए बताया, "डेढ़ साल पुरानी इस घटना में पकड़े गए आरोपी मयंक चौबे ने बताया कि वह रितिक की बहन से एकतरफा प्यार करता है, जिसका रितिक और उसके परिजन विरोध कर रहे थे। इसका बदला लेने के लिए उसने अपने साथियों के साथ योजना बनाई।"

पाटिल ने बताया, "इसके बाद पिछले साल 22 जून की रात मयंक ने बातचीत करने के बाहने से उसे अपने साथ बुला लिया। इसके बाद कार में जबरन बैठाकर अपने साथी उदय प्रताप, जितेंद्र व मनोज झा के साथ मिलकर उसकी हत्या कर दी और फिर लाश को बेतवा नदी में फेंककर भाग गए। उधर तालबेहट थाना क्षेत्र के सिनौली निवासी वासुदेव प्रसाद पटौरिया ने थाने में आकर लिखित शिकायत की।"

एसपी ने बताया, "शिकायत में उसने बताया कि उसका 16 वर्षीय बेटा रितिक पटौरिया अपनी बहन के साथ तालबेहट में किराये पर रहकर पढ़ाई करता था। 22 फरवरी की रात से वह अचानक गायब हो गया, जिसकी शिकायत उन्होंने पुलिस से की। शिकायत के आधार पर 23 फरवरी को धारा 363 के तहत मामला दर्ज किया गया था। अभी खोजबीन चल ही रही थी तभी 26 फरवरी को बेतवा नदी के झरर घाट के पास गायब रितिक की लाश पुलिस को मिली। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।"

उन्होंने बताया, "मामले को गंभीरता से लेते हुए क्षेत्राधिकारी तालबेहट के नेतृत्व में थानाध्यक्ष बार प्रभारी सर्विलांस और स्वॉट टीम को लगाया गया था। टीम ने छानबीन करते हुए हत्यारोपियों की तलाश शुरू कर दी। तभी उन्हें जानकारी हुई कि खांदी पूराकला रोड पर हत्यारोपी है। टीम बताए गए स्थान पर पहुंची, जहां से चार लोगों को पकड़ लिया।"

पाटिल ने बताया कि पकड़े गए चारों लोगों को थाने लाया गया। जहां उसने अपना नाम मयंक चौबे, जितेंद्र उर्फ लल्ला पाठक, मनोज झा बताया। फरार हत्यारोपी का नाम उदय प्रताप बताया गया। हत्यारोपियों के पास से मारुति कार बरामद की गई है।

-आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement