Gau death case angry mob protest in jhansi-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 19, 2024 12:52 am
Location
Advertisement

गौवंश मौत प्रकरण ने पकड़ा तूल, आक्रोशित भीड़ ने थानेदार को बैठाया जमीन पर

khaskhabar.com : सोमवार, 29 जनवरी 2018 1:29 PM (IST)
गौवंश मौत प्रकरण ने पकड़ा तूल, आक्रोशित भीड़ ने थानेदार को बैठाया जमीन पर
झाँसी। रविवार की सुबह नगर में उस समय-अफरा तफरी मच गई, जब नगर वासियों को यह सूचना मिली कि नवीन गल्ला मंडी में लगभग दो दर्जन गाय मृत अवस्था में एवं एक दर्जन गाय अचेत अवस्था में पड़ी हुई है। आग की तरह फैली इस खबर को सुनते ही घटनास्थल पर सैकड़ों की संख्या में नगरवासी पहुंच गए।
उप जिलाधिकारी बृजेश कुमार त्रिपाठी, पुलिस क्षेत्राधिकारी बी के तिवारी, मऊरानीपुर थाना प्रभारी सुनीत सिंह भी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गए। इसके साथ ही नगर पालिका के कर्मचारी भी आनन-फानन में जेसीबी ट्रैक्टर लेकर आ गए। तब तक जनता उग्र रुप ले चुकी थी। जानकारी लगते ही एडीएम हरी शंकर व एसपीआरए ग्रामीण कुलदीप नारायण पशु चिकित्सकों की टीम के साथ घटनास्थल पर पहुंचे। उन्होंने पहुंचते ही अचेत अवस्था में पड़ी गायों को प्राथमिक उपचार दिलाया। इसके साथ ही वह मृत पड़ी गायों को दफनाने की तैयारी करने लगे। मृत पड़ी गाय दफनायी जाती । इसके पहले ही बजरंग दल विश्व हिंदू परिषद व कई हिंदू संगठन एकत्र होकर प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करते हुए मांग करने लगे, कि पहले मृत गायों का पोस्टमार्टम कर आरोपियों के खिलाफ कार्यवाही की जाए।
प्रशासन के काफी समझाने पर भी उक्त संगठनों के कार्यकर्ता नहीं माने व नारेबाजी करते हुए बस स्टैंड पर जाम लगा कर धरने पर बैठ गए। इसके साथ ही मऊरानीपुर मंडी एवं बाजार को बंद करा दिया गया। उक्त प्रकरण की जानकारी जब स्थानीय विधायक बिहारीलाल आर्य को मिली तो वह भी मौके पर पहुंच गए और घटना की कड़ी निंदा करते हुए कार्यवाही की मांग करने लगे। आंदोलन का उग्र रूप देख जिलाधिकारी करण सिंह चौहान को घटनास्थल पर पहुंचना पड़ा। उन्होंने मौका निरीक्षण किया और निर्देश देते हुए कहा कि गायों का पोस्टमार्टम कर आरोपियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्यवाही की जाए। उन्होंने कार्यवाही करते हुए मंडी सचिव तथा मंडी में तैनात पीआरडी जवानों के ऊपर तत्काल प्रभाव से कार्यवाही के निर्देश दिए।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement