froud in the name of cancer victims 3 arrested in noida-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 28, 2024 6:15 pm
Location
Advertisement

कैंसर पीड़ितों के नाम पर करोड़ों की ठगी, 3 गिरफ्तार

khaskhabar.com : शनिवार, 02 दिसम्बर 2017 6:35 PM (IST)
कैंसर पीड़ितों के नाम पर करोड़ों की ठगी, 3 गिरफ्तार
नोएडा । उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर जिले की पुलिस ने कैंसर पीड़ितों का इलाज कराने के नाम पर करोड़ों रुपये की ठगी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश करते हुए सेक्टर-20 थाना क्षेत्र से तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। इनके पास से पुलिस ने दो लाख 69 हजार रुपये नकद, नौ फोन, एक लैपटॉप, डोनेशन की रसीद की कॉपियां सहित कई अन्य चीजें बरामद की हैं। एसएसपी लव कुमार ने शनिवार को बताया, "सेक्टर-20 थाना पुलिस को गोपनीय जानकारी मिली कि सेक्टर-7 में कुछ लोग कैंसर पीड़ितों के उपचार कराने के नाम पर ट्रस्ट बनाकर लोगों से दान ले रहे हैं तथा करोड़ों रुपये की ठगी कर रहे हैं। सूचना के आधार पर शुक्रवार रात को पुलिस ने सेक्टर-7 स्थित ट्रस्ट पर छापा मारा और मौके से सतेंद्र मोहन शर्मा, राहुल प्रताप व विकास अग्रवाल को गिरफ्तार किया।"

पूछताछ के दौरान पकड़े गए आरोपियों ने पुलिस को बताया कि वे लोग वर्ष 2012 से अब तक लाखों लोगों से कैंसर पीड़ित बच्चों का उपचार कराने के नाम पर पांच करोड़ रुपये से ज्यादा चंदा ले चुके हैं।

एसएसपी ने बताया कि जांच में यह पता चला कि इन लोगों ने कैंसर पीड़ितों के उपचार कराने के नाम पर ली गई रकम को निजी हित में उपयोग किया। इन्होंने मात्र तीन लाख रुपये एम्स में उपचार करा रहे कैंसर पीड़ित बच्चों को सहायता के लिए दिए।

उन्होंने बताया, "ट्रस्ट सेंटर को सीज कर दिया गया है तथा तीनों को गिरफ्तार कर लिया गया है। पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि वे लोग करोड़ों रुपये चंदे के रूप में इकट्ठा करने के बाद पीड़ित बच्चों को 50 हजार से 90 हजार रुपया तक ही उपचार के लिए देते हैं। इनके द्वारा चेक से, आरटीजीएस से तथा संस्था के कर्मचारियों द्वारा दान करने वाले के घर से जाकर पैसा लिया जाता है। दान देने वालों को यह लोग फर्जी रसीद भी देते हैं।"

लव कुमार ने बताया कि जब इनके बैंक एकाउंट की जांच की गई तो अब तक पांच करोड़ रुपये की ठगी का पर्दाफाश हुआ है। पुलिस अभी जांच कर रही है।

आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement