First and Third Tuesdays to solve problems of People in Faizabad U.P.-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 7:36 am
Location
Advertisement

जनसमस्याओं के निस्तारण के लिए पहले व तीसरे मंगलवार सम्पूर्ण समाधान दिवस

khaskhabar.com : मंगलवार, 05 दिसम्बर 2017 09:56 AM (IST)
जनसमस्याओं के निस्तारण के लिए पहले व तीसरे मंगलवार सम्पूर्ण समाधान दिवस
फैजाबाद। जिलाधिकारी डाॅ. अनिल कुमार पाठक के निर्देश पर जन समस्याओं के समयबद्ध गुणवत्तापूर्ण निस्तारण व शिकायतोें के प्रभावी अनुश्रवण एवं विभिन्न योजनाओं के अन्तर्गत मिलने वाली सुविधाओं कोे सुगमता से उपलब्ध कराये जाने तथा जन-सामान्य एवं अधिकारियों के मध्य सीधा संवाद स्थापित करने के लिए माह के प्रथम व तृतीय मंगलवार को जिले के प्रत्येक तहसील में प्रातः 10.00 बजे से 2.00 बजे तक सम्पूर्ण समाधान दिवस आयोजित किये जाएंगे।

उन्होंने कहा कि 5 दिसम्बर को तहसील सदर तथा 19 दिसम्बर को तहसील सोहावल में होने वाले सम्पूर्ण समाधान दिवसो का आयोजन जिलाधिकारी की अध्यक्षता में की जाएगी। जिसमें प्रत्येक विभाग के जिला स्तरीय अधिकारी समय से प्रतिभाग लेगें तथा 5 दिसम्बर को तहसील मिल्कीपुर में मुख्य विकास अधिकारी, तहसील बीकापुर में मुख्य राजस्व अधिकारी, तहसील सोहावल में अपर जिलाधिकारी (वित्त एवं राजस्व) एवं तहसील रूदौली में अपर जिलाधिकारी (प्रशासन) और 19 दिसम्बर को तहसील सदर में मुख्य विकास अधिकारी, तहसील मिल्कीपुर में मुख्य राजस्व अधिकारी, तहसील रूदौली में अपर जिलाधिकारी (वित्त एवं राजस्व) तथा तहसील बीकापुर में अपर जिलाधिकारी (प्रशासन) की अध्यक्षता में सम्पूर्ण समाधान दिवस आयोजित की जायेगी। जिसमें वे शिकायतों का समयबद्ध व गुणवत्तापूर्ण निस्तारण/सत्यापन करेगें, जिसमें प्रत्येक विभाग के अधिकारीगण समय से प्रतिभाग लेंगे।

उन्होंने कहा कि प्रत्येक सम्पूर्ण समाधान दिवस में सम्बन्धित उप जिलाधिकारी/ तहसीलदार प्राप्त होने वाले शिकातयों को निहित व्यवस्था के साथ पंजिका तैयार कर पंजीकरण कराते हुये समन्वित शिकायत प्रणाली आई0जी0आर0एस0 पोर्टल की वेबसाइट पर दर्ज कराएंगेे।

जिलाधिकारी ने निर्देश देते हुये कहा कि समस्त अधिकारियों की जिम्मेदारी होगी कि वह अपने विभाग से सम्बन्धित प्रार्थना-पत्रों को उसी दिन प्राप्त करने के बाद ही तहसील कार्यालय छोड़ेंगे तथा प्राप्त शिकायतों को उसी दिन मौके पर यथा सम्भव निस्तारण करायेगें। उन्होंने कहा कि शिकायतों का निस्तारण तुरन्त न हो पाने के स्थिति में तत्समय ही सम्बन्धित विभाग के सक्षम अधिकारी को शिकायती प्रार्थना-पत्र प्राप्त कराते हुये समय से निस्तारण कराने हेतु निर्देशित करेंगे। सम्पूर्ण समाधान दिवस में प्राप्त शिकायती प्रार्थना-पत्रो का निस्तारण अनुश्रवण प्राविधानानुसार किया जायेगा।

उन्होंने कहा कि सम्पूर्ण समाधान दिवस मे आवेदक के आवेदन पत्र पर उसका मोबाइल नं0 अंकित कराते हुये सम्पूर्ण समाधान दिवस की रसीद निर्गत की जाये। सम्पूर्ण समाधान दिवस पर निस्तारित प्रकरणों एवं शिकायतों के निस्तारण की सूचना निर्देशानुसार सुनिश्चित कराएं तथा सूचना उसी दिन आई0जी0आर0एस0 पोर्टल की वेबसाइट पर अपलोड कराई जाए।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement