Fire in the house with a short circuit in kanpur -m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 4:27 am
Location
Advertisement

शार्ट सर्किट से घर में लगी आग, लाखों का माल खाक

khaskhabar.com : बुधवार, 13 सितम्बर 2017 1:07 PM (IST)
शार्ट सर्किट से घर में लगी आग, लाखों का माल खाक
कानपुर। इलेक्ट्रानिक दुकान मालिक के घर पर मंगलवार दोपहर शार्ट सर्किट से आग गई। देखते-देखते आग इतनी विकराल हो गई कि पूरा परिवार तेज लपटों में घिर गया। स्थानीय लोगों ने सूझबूझ से घर के बाहर बांस की सीढ़ी लगाकर पूरे परिवार को बाहर निकाला। आग की सूचना पर पहुंची पांच फायर बिग्रेड की टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। लेकिन तब तक घर का लाखों का सामान खाक हो चुका था।

किदवई नगर थाना क्षेत्र स्थित रहने वाले रमन अवस्थी की घर के नीचे इलेक्ट्रानिक की दुकान है। परिवार में पत्नी आरती अवस्थी बेटी राधिका व रमन के भाई राजू अवस्थी पत्नी सीमा अवस्थी साथ रहते है। राजू अवस्थी की घर के नीचे इलेक्ट्रानिक की दुकान रखा है। मंगलवार दोपहर रमन अवस्थी के घर पर बिल्डिंग मशीन से काम चल रहा था। इसी दौरान अचानक शार्ट सर्किट हुआ और आग लग गई। आग की चिंगारी घर पर रखे कबाड़ में जा पहुंची जिससे देखते ही देखते आग विकराल रूप धारण कर लिया और घर में मौजूद लोगों को भागने का मौका नहीं मिला। परिजनों की चीख पुकार सुन पड़ोसियों ने आनन-फानन में सीढ़ी के जरिए पूरे परिवार को घर से बाहर निकाला और सूचना दमकल विभाग को दी। सूचना पर पहुंची फायर बिग्रेड की पांच गाड़ियों ने कड़ी मशक्कत के बाद करीब एक घंटे में आग पर काबू पा लिया। लेकिन तब तक घर की गृहस्थी का सामान जल चुका था।

रमन अवस्थी का कहना है कि इस आग में हमारे घर का पूरा सामान जलकर बर्बाद हो गया है। हम तो पूरी तरह से तबाह हो गए, घर पर रखा टीवी ,फ्रीज ,वाशिंग मशीन, कपड़े, खाने पीने का सामान कुछ भी नहीं बचा है। आग से लगभग 20 से 25 लाख का नुकसान हुआ है। व्यापारी नेता कमल उत्तम ने बताया कि अगर सही समय पर फायर बिग्रेड की गाड़ियां आ गई होती तो नुकसान को काफी हद तक बचाया जा सकता है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement