Emphasis on eliminating evils in Mansuri society-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 4:53 am
Location
Advertisement

मंसूरी समाज में कुरीतियों और बुराइयों को खत्म करने पर दिया जोर

khaskhabar.com : बुधवार, 09 अगस्त 2017 9:38 PM (IST)
मंसूरी समाज में कुरीतियों और बुराइयों को खत्म करने पर दिया जोर
चित्तौडग़ढ़। ऑल इंडिया मंसूरी समाज की प्रदेशस्तरीय कॉन्फ्रेंस चित्तौडग़ढ़ में हुई। अध्यक्षा राष्ट्रीय महासचिव मोहम्मद यूनुस मंसूरी ने की। कॉन्फ्रेंस में हज पर जाने वाले जायरीन का इस्तकबाल एवं समाज सुधारक विषयों पर चर्चा की गई। कॉन्फ्रेंस में समाज में फैली कुरीतियों और बुराइयों को खत्म करने के लिए तालीम और तिजारत को आम करने पर जोर दिया गया। शेर-ए- मेवाड़ मौलाना रशीद बरकाती ने हाजियों को हज पर किए जाने वाले अरकान से अवगत कराया व मौलाना मुस्तफा रजा मंसूरी ने सामाजिक एकता व समरसता पर बल दिया।

कार्यक्रम में समाज में शिक्षा का स्तर सुधारने सहित बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ पर चर्चा करते हुए राष्ट्रीय महासचिव मोहम्मद यूनुस मंसूरी ने कहा कि प्रदेश में मंसूरी समाज के पढऩे वाले युवक-युवतियों को आईएएस, आरजेएस व आईपीएस की निशुल्क कोचिंग सुविधा प्रदान करने के लिए जयपुर, कोटा और उदयपुर में केंद्र खोले जाएंगे। ऑल इंडिया मंसूरी समाज के राष्ट्रीय अध्यक्ष अनीस मंसूरी ने कहा कि समाज के युवाओं को रोजगार से जोडऩे के लिए भी आने वाले दिनों में कौशल ट्रेनिंग के निशुल्क सेंटर भी खोले जाएंगे। इसमें युवा ट्रेनिंग लेकर रोजगार पा सकेंगे।

कार्यक्रम के बाद हुई प्रदेश स्तरीय कार्यकारणी की मीटिंग में चित्तौडग़ढ़ जिले के पत्रकार सलमान मंसूरी को ऑल इंडिया मंसूरी समाज के प्रदेश मीडिया प्रभारी नियुक्त किया गया। कार्यक्रम में सदर शहर काजी अब्दुल मुस्तफा ने नवनियुक्त न्यायाधीश सरफराज नवाज मंसूरी प्रतापगढ़ व डॉ. हाफिज इलियास मंसूरी ने नवनियुक्त अध्यक्ष अंजुमन मिल्लते इस्लामिया हाजी अब्दुल गनी शेख का गुलपोशी कर इस्तकबाल किया।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement