Election Commission Likely to Announce Gujarat Assembly Elections 2017 Schedule Today-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 2:26 pm
Location
Advertisement

गुजरात इलेक्शन : निर्वाचन आयोग आज कर सकता है चुनाव कार्यक्रम का ऐलान

khaskhabar.com : सोमवार, 23 अक्टूबर 2017 08:29 AM (IST)
गुजरात इलेक्शन : निर्वाचन आयोग आज कर सकता है चुनाव कार्यक्रम का ऐलान
नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का गुजरात दौरा खत्म होने जा रहा है, ऐसी खबरें आ रही है कि निर्वाचन आयोग आज गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए मतदान कार्यक्रम का ऐलान कर सकते है। मीडिया में चल रही खबरों के अनुसार आज शाम तक गुजरात में चुनावी कार्यक्रम की घोषणा कर सकते है।

आपको बता दें कि हिमाचल प्रदेश के चुनावी कार्यक्रम का एलान करते समय भी मुख्य चुनाव आयुक्त एके जोती ने कहा था कि गुजरात के चुनाव की तिथियां भी जल्द घोषित होंगी। हिमाचल प्रदेश और गुजरात विधानसभा चुनावों की मतगणना एकसाथ 18 दिसंबर को होनी है। आयोग ने हिमाचल प्रदेश के चुनाव की तिथि 9 नवंबर घोषित कर दी थी, लेकिन गुजरात विधानसभा चुनाव की तिथियां घोषित न करने को लेकर आयोग की मंशा पर भी सवालिया निगाहें उठी थीं।

कांग्रेस सहित अन्य राजनीतिक दलों ने आरोप लगाया था कि 16 अक्टूबर को अहमदाबाद में होने वाली पीएम मोदी की चुनावी रैली का इंतजार क्या आयोग को भी है। हिमाचल चुनाव के एलान के दौरान भी मुख्य चुनाव आयुक्त एके जोती ने पूछे जाने पर कहा था कि सबसे पहले तो सुप्रीम कोर्ट के हवाले से था कि 85 दिन का समय चुनाव का एलान और मतदान के दिन के अंतराल के लिए काफी है, और गुजरात विधानसभा की अवधि तो जनवरी में खत्म होगी। रही बात हिमाचल के चुनाव जल्द कराने की तो वहां कुछ जिलों में नवंबर मध्य के बाद बर्फबारी की वजह से मौसम बिगड़ जाता है, तो मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग नहीं कर पाते।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement