Education is the key to development in the society-patel -m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 4:08 am
Location
Advertisement

शिक्षा ही समाज में विकास की धुरी - सांसद एम पटेल

khaskhabar.com : मंगलवार, 23 जनवरी 2018 3:52 PM (IST)
शिक्षा ही समाज में विकास की धुरी - सांसद एम पटेल
सांचोर। कस्बे के चौधरी समाज छात्रावास में मंगलवार को आंजणा समाज द्वारा आयोजित कार्यक्रम में संबोधित करते हुए सांसद देवजी एम पटेल ने कहा कि संगठन व शिक्षा समाज के विकास की धुरी हैं। जीवन में शिक्षा का होना जरूरी हैं। वहीं बालिका शिक्षा पर प्रकाश डालते हुए सांसद ने कहा कि बेटियां शिक्षित होकर दो परिवारों को रोशन करती हैं। साथ ही युवाओं को नशे से दूर रहते हुए समाज विकास में अपना योगदान देने का आह्वान किया।

सांसद पटेल ने अपने सम्बोधन में 36 कॉम के लोगों को संबोधित कर समाज हित में कार्य करने की नसीहत दी, साथ ही सोशल मिडिया का दुरूपयोग न कर सदुपयोग करने की बात कही। उन्होंने समाज को सर्वोपरी बताते हुए भविष्य में कोई भी निर्णय सामूहिक रूप से लेने की बात कही।

पद्मावत फिल्म पर प्रतिबंध लगे
सांसद देवजी एम पटेल रानीवाड़ा क्षेत्र के दौरे पर थे। उन्होंने आंजणा समाज द्वारा आयोजित कार्यक्रम में सम्बोधन के दौरान पद्मावत फिल्म पर प्रतिबंध लगाने की बात कही। उन्होंने कहा की रानी पद्मिनी का मेवाड़ की धरा से सीधा संबंध रहा है एवं वे यहां की जनता की आस्था का केंद्र रही है। अपने व्यावसायिक लाभ के लिये कतिपय फिल्मकार एवं कलाकारों द्वारा पद्मावत में मेवाड़ की महारानी पद्मिनी के चरित्र को वास्तविक तथ्यों से परे जाकर जन-भावनाओं के प्रतिकूल प्रदर्शित किया जा रहा हैं। जिससे संपूर्ण जन-मानस आहत है एवं इस फिल्म पर प्रतिबंध लगाये जाने के लिए एक स्वर से मांग कर रहा हैं। उक्त विषय संपूर्ण भारतवर्ष के स्वाभिमान एवं सम्मान के साथ साथ नारी अस्मिता से जुड़ा होकर अत्यन्त महत्वपूर्ण हैं। सांसद पटेल ने सभी समाजो को संगठित होकर एक स्वर में पद्मावत को रोके जाने की बात कही

विद्यालय भवन का लोकार्पण किया
आदर्श राजकीय माध्यमिक विद्यालय आलडी रानीवाड़ा व् राजकीय उच्च माध्यमिक विधालय वाली भीनमाल में सांसद देवजी एम पटेल ने विद्यालय में रमसा के तहत बनाए भवन निर्माण का उद्घाटन किया।

योजनाओं से ग्रामीणों को कराया रूबरू
ग्राम दांतीवास में आयोजित सामाजिक कार्यक्रम में सांसद पटेल ने शिरकत कर सभा में उपस्थित ग्रामीणों से रूबरू होकर ग्रामीणों को आह्वान करते हुए कहा की सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं को आम लोगों तक पहुंचाने की जिम्मेवारी हम सबकी हैं, इसलिए सभी को ईमानदारी से गांव-गांव जाकर योजनाओं के बारे में हर व्यक्ति को जागरूक करे। सांसद पटेल ने सबका साथ सबका विकास को धरातल पर उतारने के लिए किसानों एवं ग्रामीणों से आह्वान किया।



ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement