Drinking water policy stalled at Gopalpur panchayat in kullu -m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 28, 2024 9:44 pm
Location
Advertisement

पंप आॅपरेटर न हाने से गोपालपुर पंचायत की उठाउ पेयजल योजना ठप

khaskhabar.com : शुक्रवार, 09 फ़रवरी 2018 4:45 PM (IST)
पंप आॅपरेटर न हाने से गोपालपुर पंचायत की उठाउ पेयजल योजना ठप
कुल्लू ( विजयेन्दर शर्मा)। कुल्लू जिला के बंजार उपमंडल के तहत आने वाली गोपालपुर पंचायत के पांच गांव की पेयजल आपूर्ति बहाल करने वाली उठाउ पेयजल योजना खनिउड़- बडाग्रां कई दिनों से पंप आॅपरेटर न होने की बजह से बंद पड़ी है। जिससे गोपालपुर पंचायत के पांच गांव बुरी तरह से प्रभावित हो गए है।

गौरतलब है कि गोपालपुर पंचायत के पांच गांव बडाग्रां, कलिउणी ,शाड़,डयाउगी,कालीकोठी गांव को पानी की आपूर्ति करने वाली एक मात्र उठाउ पेयजल योजना पंप आॅपरेटर न होने की वजह से पिछले कई दिनों से बंद पड़ी है और जिसकी वजह से इन पांच गांव के 300 परिवारों को पीने के पानी का लेकर भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। वहीं स्थानीय लोग इस विषय को लेकर एसडीएम बाजार तथा आईपीएच विभाग बाजार को कई बार लिखित रूप से शिकायत भी कर चुके है किन्तु अभी तक विभाग ने इस लाइन पर किसी भी पंप आॅपरेटर की नियुक्ति नहीं कि। स्थानिय निवासी डोलासिंह, लिलामणी, देवराज शर्मा,राजकुमार,जयसिंह,महेन्द्र सिंह आदी ने जानकारी देते हुए बताया कि पिछले कुछ दिनों से स्थानीय फीटर खुवराम की नियुक्ति इस लाइन पर थी और वह जैसे कैसे पंप को चला कर लोगों के लिए पानी मुहैया करवाते थे जिससे सभी लोगों को सही समय पर पानी मिलता था किंतु अब न जाने विभाग ने क्यों उनको वहां से हटाकर दूसरी जगह लगा दिया है। जिसकी वजह से उठाउ पेयजल योजना पूरी तरह से बंद हो गई है और पांच गांव पानी की समस्या से जूझ रहे हैं।


स्थानीय निवासियों ने विभाग से अपील करते हुए कहा कि या तो इस लाअन पर फिर से खुवराम को लगाया जाए या फिर नए पंप आपरेटर की नियुक्ति की जाए। वहीं स्थानीय युवाओं ने विभाग तथा सरकार को अगाह करते हुए कहा कि यदि समय रहते ग्रामीणों को पानी उपलब्ध नहीं करवाया तो वह खाली बर्तन लेकर बंजार एसडीएम कार्यालय के बाहर प्रर्दशन करेंगे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement