Dholpur Police Initiate on Karva Chauth: Take a promise from a husband on Karva Chauth, always wearing helmets while driving-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 12:45 pm
Location
Advertisement

करवा चौथ पर पति से लें वचन, वाहन चलाते समय हमेशा हेलमेट पहनेंगे

khaskhabar.com : शनिवार, 07 अक्टूबर 2017 12:51 PM (IST)
करवा चौथ पर पति से लें वचन, वाहन चलाते समय हमेशा हेलमेट पहनेंगे
धौलपुर। जिले में दुपहिया वाहन चालकों को हादसों में जान जोखिम में डालने से बचाने के लिए ट्रैफिक नियमों की पालना के साथ हेलमेट पहनने के लिए में जागरूकता अभियान तो चलाया जाता है,लेकिन इस बार धौलपुर पुलिस बहुत ही भावनात्मक पहल के साथ यह अभियान चला रही है।

ट्रैफिक पुलिस ने महिलाओं की आस्था से जुड़े करवाचौथ को देखते हुए हेलमेट पहनाने के लिए भावनात्मक अपील करते हुए पूरे शहर में होर्डिंग बैनर लगवाए हैं। इनमें महिलाओं से अपील की गई है कि वे इस करवाचौथ पर अपने पति को हेलमेट पहनाएं और वचन लें कि वाहन चलाते समय हमेशा हेलमेट पहनेंगे। हेलमेट पुलिसवालों से बचने के लिए नहीं,बल्कि अपने घर वालों से दुबारा मिलने के लिए हैं। हर स्लोगन पर पतियों से हेलमेट पहने,सुरक्षित रहे का नारा है। ऐसे होर्डिंग्स बैनर धौलपुर शहर के अलावा नेशनल हाईवे,गुलाब बाग समेत ट्रेफिक पाइंटों चौराहों तिराहों पर लगाए गए हैं।

यातायात प्रभारी ने बताया कि करवा चौथ का व्रत महिलाएं पति की दीर्घायु के लिए रखती हैं। महिलाओं को प्रेरित करने के लिए ही हेलमेट पहनाने की अपील की गई है। यदि मुखिया हेलमेट पहन कर निकलेगा तो परिवार के अन्य लोग भी इसे आदत में डालेंगे। इसी मंशा से करवा चौथ का दिन भावनात्मक अपील के होर्डिंग बैनर लगाए गए हैं। धौलपुर में सितंबर तक करीब 135 लोगों की जान गई। अधिकांश लोग बाइक चालक थे,जिन्होंने हेलमेट नहीं पहना था।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement