dholpur news : Four years of BJP government : celebrated celebration in Dholpur-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 2:49 pm
Location
Advertisement

बीजेपी सरकार के चार साल : धौलपुर में आमजन ने सुराज का जश्न मनाया

khaskhabar.com : गुरुवार, 14 दिसम्बर 2017 11:18 PM (IST)
बीजेपी सरकार के चार साल : धौलपुर में आमजन ने सुराज का जश्न मनाया
जयपुर/धौलपुर। राज्य सरकार के 4 साल पूरे होने पर धौलपुर जिला मुख्यालय पर आयोजित भव्य समारोह में भारी संख्या में आमजन ने शामिल होकर सुराज का जश्न मनाया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि ऊर्जा राज्य मंत्री एवं धौलपुर जिला प्रभारी मंत्री पुष्पेन्द्र सिंह ने राज्य और जिले में गत 4 वर्षों में हुए विकास कार्यों को आमजन के सामने रखा।

उन्होंने ऊर्जा क्षेत्र में हुए सुधार की चर्चा करते हुए कहा कि बिजल कम्पनियों की स्थिति सुधारने के लिए उदय योजना लागू की गई तथा बिजली कम्पनियों का 62422 करोड़ रुपए का ऋण भार राज्य सरकार ने अधिग्रहित किया जिससे उपभोक्ताओं पर भार नहीं पड़ा। धौलपुर जिले में 33 केवी के 15 तथा 132 के 3 जीएसएस स्वीकृत हुए। राजस्थान वक्फ विकास परिषद के अध्यक्ष अब्दुल सगीर खान ने जिले में हुए अभूतपूर्व विकास के लिए मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे का आभार प्रकट किया। उन्होंने कहा कि जिला अस्पताल के लिए 100 करोड़ रुपए का बजट आवंटन कर राज्य सरकार ने जिले को बहुत बडा तोहफा दिया है।

जिला प्रमुख डॉ. धर्मपाल सिंह ने धौलपुर लिफ्ट की वर्षों पुरानी मांग पूरा करने के लिए मुख्यमंत्री की प्रशंसा करते हुए कहा कि स्वच्छ भारत में जिले की 171 में से 142 ग्राम पंचायत ओडीएफ हो चुकी है। धौलपुर, राजाखेड़ा और सैंपऊ पंचायत समितियां ओडीएफ हो चुकी हैं। पूर्व विधायक रविन्द्र सिंह बोहरा ने बताया कि धौलपुर लिफ्ट परियोजना राजाखेड़ा का सपना था। इस सपने को हकीकत में बदलकर मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे ने क्षेत्र की खुशहाली के बीज बो दिए हैं।




ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement