dharmshala news : Now himachal pradesh Government will recover of increase in honorarium from Pat teachers-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 12:12 pm
Location
Advertisement

अब पैट शिक्षकों को मानदेय में दी गई वृद्धि की रिकवरी करेगी सरकार

khaskhabar.com : मंगलवार, 13 मार्च 2018 5:17 PM (IST)
अब पैट शिक्षकों को मानदेय में दी गई वृद्धि की रिकवरी करेगी सरकार
धर्मशाला। शिक्षा विभाग ने पैट शिक्षकों को मानदेय में दी गई वृद्धि की रिकवरी शुरू कर दी है। इस दौरान विभाग ने सभी जिलों को आदेश जारी कर पैट शिक्षकों से यह रिकवरी करने को कहा है। चम्बा, कांगड़ा, शिमला और मंडी के कुछेक ब्लॉकों में विभाग ने उक्त शिक्षकों के मानदेय में यह वृद्धि दी थी। इस दौरान शिक्षकों से 3225 रुपए की रिकवरी होगी।

सूत्रों की मानें तो जिला चम्बा के सभी ब्लॉकों में शिक्षकों को बीते 6 माह से बढ़ा हुआ वेतन दिया गया था, जबकि राज्य के दूसरे जिलों में भाजपा सरकार के आदेशों के बाद इस पर रोक लगा दी गई थी। शिमला, मंडी और कांगड़ा जिलों में शिक्षकों को 3 माह तक ही यह वृद्धि दी गई थी, जबकि चम्बा जिला में इसे निरंतर दिया गया था लेकिन अब विभाग के आदेशों के बाद चम्बा में भी इसे बंद कर दिया गया है।

पूर्व सरकार ने बीते सितंबर माह में पैट शिक्षकों के मानदेय में 3 प्रतिशत वृद्धि कर इसकी अधिसूचना जारी की। इस दौरान कुछेक जिलों में सरकार के निर्देशों के बाद से ही शिक्षकों को बढ़ा हुआ वेतन दिया गया था, तो कुछेक जिलों ने इसे जारी नहीं किया। इसके बाद प्रदेश में आचार संहिता लग गई। इसके बाद प्रदेश में बनी भाजपा सरकार ने पूर्व सरकार के इस फैसले को बदल डाला।

भाजपा सरकार अब पैट शिक्षकों को अक्टूबर, 2018 से यह मानदेय वृद्धि देगी। इस संबंध में सरकार शिक्षा विभाग को आदेश दे चुकी है। इस तिथि से पैट शिक्षकों के मानदेय में 3 प्रतिशत वृद्धि दी जाएगी। पूर्व में जिन शिक्षकों को यह बढ़ा हुआ मानदेय दिया गया है, उनसे इसकी रिकवरी की जाएगी।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement