dharmshala news : Important role of fairs in enhancing social harmony : Sarveen Chaudhary-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 28, 2024 10:27 pm
Location
Advertisement

सामाजिक सौहार्द को बढ़ाने में मेलों की अहम भूमिका : सरवीण चौधरी

khaskhabar.com : शनिवार, 17 मार्च 2018 4:38 PM (IST)
सामाजिक सौहार्द को बढ़ाने में मेलों की अहम भूमिका : सरवीण चौधरी
धर्मशाला। शहरी विकास, आवास एवं नगर नियोजन मंत्री सरवीण चौधरी ने कहा कि प्रदेश के दूरदराज और ग्रामीण क्षेत्रों में गुणात्मक स्वास्थ्य सुविधाओं को सुनिश्चित बनाने के साथ-साथ स्वास्थ्य सेवाओं का विस्तार कर अधिक सुद्ढ़ बनाया जाएगा। उन्होंने कहा कि नागनपट्ट, बंडी व कल्याड़ा पंचायतों के लोगों के लिए मुख्यमंत्री ने शाहपुर विधानसभा क्षेत्र के प्रवास के दौरान एक प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र खोलने की घोषणा की थी। उन्होंने कहा कि नागनपट्ट में भूमि की चयन प्रक्रिया जारी है, जैसे ही भूमि उपलब्ध होगी तो पीएचसी भवन के निर्माण का कार्य आरंभ कर दिया जाएगा। इस पर दो करोड़ रुपए खर्च होंगे। यह जानकारी शहरी विकास मंत्री ने शाहपुर विधानसभा क्षेत्र के कल्याड़ा मेले में कुश्तियों के समापन समारोह में दी।

सरवीण चौधरी ने कहा कि प्रदेश में वर्षभर विभिन्न अवसरों पर मेलों का आयोजन किया जाता है जो समाज में समरस्ता और मेलजोल की संस्कृति को बढ़ावा देते हैं साथ ही हमारी समृद्ध संस्कृति एवं परम्पराओं का संरक्षण एवं संवर्धन भी करते हैं। उन्होंने कहा कि हिमाचल सरकार प्रदेश की समृद्ध संस्कृति के संरक्षण एवं बढ़ावा देने के लिए प्रतिबद्ध है तथा प्रदेशभर में विभिन्न स्थानों पर अलग-अलग अवसरों पर होने वाले मेलों के आयोजनों के लिए पर्याप्त धनराशि उपलब्ध करवाई जा रही है। शहरी विकास मंत्री ने छिंज मेला मैदान के सौंदर्यीकरण के लिए दो लाख रुपए तथा मेला कमेटी को पन्द्रह हजार रुपए देने की घोषणा की।

इसके बाद शहरी विकास मंत्री ने छिंज में बड़ी माली के विजेता को चालीस हजार रुपए तथा उप-विजेता को तीस हजार रुपए, छोटी माली के विजेता को 17 हजार रुपए व उप-विजेता को 14 हजार रुपए की नकद राशि देकर पुरस्कृत किया।

इस अवसर पर मेला कमेटी के प्रधान ब्रहानंद, सचिव भगवान दास, प्रधान सपना देवी, रक्षा देवी, बीडीसी इंदु, भाजपा मीडिया प्रभारी राकेश मनु, पूर्व बीडीसी अध्यक्ष अश्वनी चौधरी, तिलक शर्मा, बलवीर चौधरी, किशोरी लाल, विनय कुमार सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी, मेला कमेटी के सदस्य तथा बड़ी संख्या में स्थानीय लोग उपस्थित रहे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement