Development work is being done without discrimination in all 90 assembly constituencies- Bakhshish Singh-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 1:51 pm
Location
Advertisement

सभी 90 विधानसभा क्षेत्रों मेें बिना भेदभाव के हो रहे है विकास कार्य- बख्शीश सिंह

khaskhabar.com : गुरुवार, 05 अक्टूबर 2017 5:33 PM (IST)
सभी 90 विधानसभा क्षेत्रों मेें बिना भेदभाव के हो रहे है विकास कार्य- बख्शीश सिंह
करनाल । असंध के विधायक बख्शीश सिंह विर्क ने कहा कि प्रदेश सरकार सभी वर्गो के हितों को ध्यान में रखते हुए विकास के नये आयाम स्थापित कर रही है। राज्य के 90 विधानसभा क्षेत्रों में बिना भेदभाव के एक समान विकास कार्य करवाया जा रहा है। विधायक वीरवार को खंड कार्यालय मुनक के भवन का नारियल तोडक़र विधिवत शुभारम्भ करने के बाद उपस्थित लोगों को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने बताया कि यह भवन करीब साढ़े तीन एकड़ में बनेगा और इस पर लगभग एक करोड़ 96 लाख 86 हजार रूपये खर्च होंगे।
विधायक ने ने कहा कि कुताना-सालवन वाया बल्ला की सडक़ को 10 मीटर तक चौड़ा बनाया जाएगा,जिसकी मंजूरी मुख्यमंत्री से मिल चुकी है और खेड़ी मुनक से बालपबाना तक की सडक़ का भी मजबूतीकरण किया जाएगा। इसके अलावा इसी वर्ष असंध क्षेत्र की 15 नई सडक़ों के सुदृढ़ीकरण का कार्य भी जल्द शुरू हो जाएगा। उन्होंने बताया कि प्रदेश सरकार द्वारा युवाओं को वरीयता के आधार पर रोजगार उपलब्ध करवाया जा रहा है।
उन्होंने बताया कि खंड कार्यालय का यह भवन दो मंजिला होगा। सरकार द्वारा इसे 30 सितम्बर 2018 तक बनाने का लक्ष्य रखा है,लेकिन यह कार्य मार्च 2018 तक पूरा कर लिया जाएगा। उन्होंने बताया कि यह भवन आधुनिक सुविधाओं से युक्त होगा। इस भवन में एक बीडीपीओ का कमरा,एक एसडीओ पंचायती राज का कमरा,चेयरमैन,वाईस चेयरमैन का कमरा,एक कॉन्फे्रंस हाल,लेखाकार रूम तथा स्टाफ के कमरें बनाये जाएंगे।
इसके बाद विधायक ने गांव में ही महर्षि वाल्मीकि जयंती के उपलक्ष्य में आयोजित एक कार्यक्रम में शिरकत की तथा भगवान वाल्मीकि जी की मूर्ति के सामने माथा टेका और आशीर्वाद प्राप्त किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि संत महापुरूष किसी एक जाति व धर्म के ना होकर अपितू सबके सांझे व्यक्तित्व होते है। भगवान वाल्मीकि जी एक ऐसे महर्षि थे ,जिन्होंने समाज को शिक्षित होने की सही दिशा दिखाई थी और श्रीमद रामायाण की रचना की। रामायाण विश्व का अकेला ऐसा महा काव्य है जो मानवीय जीवन के प्रभावशाली आदर्शों पर आधारित है। हम सबकों उनके दिखाएं रास्ते पर चलकर समाज व देश की भलाई के लिए कार्य करना चाहिए। उनके आदर्श व जीवन मूल्य आज भी प्रसांगिक है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
Advertisement
Advertisement