death of the farmer due to fall of celestial power two scorching in philibhit -m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 5:51 pm
Location
Advertisement

आकाशीय बिजली गिरने से किसान की मौत, दो झुलसे

khaskhabar.com : शुक्रवार, 01 सितम्बर 2017 6:12 PM (IST)
आकाशीय बिजली गिरने से किसान की मौत, दो झुलसे
पीलीभीत। खेत पर काम कर रहे तीन किसानों पर आकाशीय बिजली कहर बनकर गिर पड़ी। गम्भीर झुलसे तीनों किसानों को आनन-फानन में सी.एच.सी. बीसलपुर लाया गया, जहाँ एक किसान को चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। दो की हालत गंभीर बनी हुई है। कोतवाली बीसलपुर क्षेत्र के गाँव जसोली दीवाली में ये दुर्घटना घटी।

कोतवाली बीसलपुर क्षेत्र के गाँव जसोली दीवाली में अपराह्न लगभग 03 बजे गाँव के तीन किसान खेतों पर बंदरों को भगाने गए थे। इसी बीच मूसलाधार वर्षा होने लगी और तेज़ बिजली कड़कने लगी। तीनों किसानों ने खेत के करीब ही एक पेड़ के नीचे आश्रय ले लिया। अचानक आकाश में तेज़ तड़तड़ाहट के साथ बिजली कड़की और पेड़ के नीचे बैठे किसानों पर गिर गई। जिससे किसान दयाराम (35), छोटेलाल (35) व मैकूलाल (45) गंभीर रूप से झुलस कर गिर गए। आस-पास खेतों में मौजूद किसान तीनों को आनन फानन में एम्बुलेन्स व दूसरे वाहनों से सी.एच.सी. बीसलपुर लेकर पहुंचे। लेकिन अस्पताल पहुंचने तक दयाराम को चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। वहीं छोटेलाल और मैकूलाल की हालत गंभीर बनी हुई है।
सी.एच.सी. अधीक्षक टी.डी. गंगवार ने बताया कि घायलों का उपचार किया जा रहा है। दोनों की हालत स्थिर बनी हुई है।
सूचना पर स्थानीय विधायक रामसरन वर्मा भी घायल किसानों को देखने पहुंचे।


महिला पर गिरी आकाशीय बिजली


कोतवाली बीसलपुर क्षेत्र के गाँव चुर्रा सकतपुर निवासी रामेश्वरदयाल की पत्नी सुशीला अपने पति को खेत पर खाना देने जा रही थी। वह बारिश से बचने के लिए एक पेड़ के नीचे बैठ गई। उस पर आकाशीय बिजली गिर गई। जिससे वह भी गंभीर रूप से झुलस गई। उसे बरेली के एक निजी चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है।

एस.डी.एम्. जे.पी.चौहान ने बताया कि गांव जसोली-दिवाली सहित अन्य दो जगह बिजली गिरने की सूचना मिली है। सूचना मिलते ही टीम को भेजा गया है। जांच कराई जा रही है। आकाशीय बिजली से पीड़ितों को नियमानुसार सरकारी सहायता दिलाई जाएगी

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement