Cyclone ockhi Big Threat In Mumbai -m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 19, 2024 4:54 am
Location
Advertisement

ओखी तूफान:मुंबई में भी बड़ा खतरा, स्कूलों-कॉलेजों में की गई छुट्‌टी

khaskhabar.com : सोमवार, 04 दिसम्बर 2017 9:17 PM (IST)
ओखी तूफान:मुंबई में भी बड़ा खतरा, स्कूलों-कॉलेजों में की गई
छुट्‌टी
मुंबई।दक्षिण भारत में तबाही मचाने वाले ओखी तूफान का खतरा लगातार बढ़ रहा है। गुजरात और मुंबई भी इस तूफान से डरा सहमा हुआ है।महाराष्ट्र में सरकार ऐतिहातन समुद्र के आसपास के इलाकों में मंगलवार को स्कूल और कॉलेज बंद कर दिए गए है।वहीं मुंबई में बीएमसी ने सोमवार रात और मंगलावार सुबह हाईटाइड की आशंका जताई है। जानकारी के मुताबिक दक्षिण गुजरात की ओर इस तूफान से रूख कर दिया है।वहीं गुजरात में भी जरूरी सुरक्षा इंतजाम हो चुके है।
उधर तमिलनाडु सरकार ने सोमवार को कहा कि चक्रवात ओखी में फंसे 2,864 मछुआरों में से 2,604 को बचा लिया गया है और बाकी बचे 260 मछुआरों की तलाश जारी है। यहां जारी एक बयान में राज्य सरकार ने कहा कि चक्रवात ओखी में फंसे 2,604 मछुआरों को समुद्र से बचाया गया और बाकी बचे 260 मछुआरों के लिए तलाशी अभियान जारी है।

सरकार के मुताबिक, मछली पकड़ने के दौरान ओखी चक्रवात की वजह से लापता हुए कन्याकुमारी जिले के 294 मछुआरों में से 220 को बचा लिया गया है।

बयान में कहा गया है कि इसके अतिरिक्त राज्य के दूसरे इलाकों के 284 नौका में रवाना हुए 2570 मछुआरों में से 2,384 मछुआरों व उनकी 205 नौकाओं को बचाया गया है।

सरकार ने कहा कि बाकी मछुआरों व उनकी नौकाओं का पता लगाने के लिए खोज अभियान जारी है।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement