CS reviewed the preparations for state-level Republic Day celebrations-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 11:34 am
Location
Advertisement

सीएस ने राज्यस्तरीय गणतंत्र दिवस समारोह की तैयारियों का जायजा लिया

khaskhabar.com : शुक्रवार, 08 दिसम्बर 2017 8:42 PM (IST)
सीएस ने राज्यस्तरीय गणतंत्र दिवस समारोह की तैयारियों का जायजा लिया
जयपुर। मुख्य सचिव अशोक जैन की अध्यक्षता में शुक्रवार को शासन सचिवालय में गणतंत्र दिवस 2018 के भरतपुर जिले में होने जा रहे राज्य स्तरीय समारोह की तैयारियों को लेकर बैठक आयोजित हुई। बैठक में मुख्य सचिव ने अधिकारियों को आपसी समन्वय के साथ कार्य करने और समय पर आवश्यक तैयारियां करने के निर्देश दिये। सामान्य प्रशासन विभाग के प्रमुख शासन सचिव श्री पी.के. गोयल ने गणतंत्र दिवस 2018 के कार्यक्रम का एजेण्डा प्रस्तुत किया।
बैठक में मुख्य सचिव ने गणतंत्र दिवस-2018 की तैयारियों के सम्बन्ध में परेड कार्यक्रम, परिवहन व्यवस्था, समारोह स्थल पर प्रवेश हेतु प्रवेश पत्रों की व्यवस्था के साथ नगर निगम,भरतपुर, शिक्षा विभाग, स्टेट मोटर गैराज आदि विभागों द्वारा किये जाने वाली व्यवस्थाओं के सम्बन्ध में जानकारी प्राप्त की और उन्हें गणतंत्र दिवस-2018 के राज्य स्तरीय समारोह को सफल बनाने के लिए आवश्यक दिशा निर्देश दिये।
बैठक में मुख्य सचिव जैन ने भरतपुर शहर की सड़कों की मरम्मत एवं शहर को जोड़ने वाली बाहरी सड़कों के पेचवर्क एवं डामरीकरण करवाने के निर्देश दिए साथ ही शहर के सौन्दर्यकरण एवं साफ सफाई और प्रमुख सरकारी व ऎतिहासिक इमारतों पर एलईडी लाइटिंग की सजावट के संबंध में जानकारी ली और आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

बैठक में भरतपुर के सम्भागीय आयुक्त सुबीर कुमार ने बताया कि गणतंत्र दिवस समारोह में छात्र-छात्राओं के व्यायाम एवं ड्रिल प्रदर्शन, मार्च पास्ट आदि की तैयारियों के दौरान भी उनकी सुरक्षा एवं आवागमन के साथ पेयजल मेडिकल एवं चल शौचालयों की भी समुचित व्यवस्था की जा रही है। उन्होंने लोहार्गल स्टेडियम में अतिथियों एवं आम जनता के बैठने, वाहनों की पार्किग सहित अन्य व्यवस्थाओं के सम्बन्ध में भी विस्तार से अवगत कराया।
मुख्य सचिव ने भरतपुर जिले की चुनी हुई इमारतों में भव्य रोशनी एवं सजावट की व्यवस्था के संबंध में भी निर्देश दिए। मुख्य समारोह स्थल की सुरक्षा व्यवस्था के संबंध में अवगत कराया गया कि श्री लोहार्गल स्टेडियम में सुरक्षा व्यवस्था की समुचित व्यवस्था के साथ फ्लड लाइट्स और पुलिस कंन्ट्रोल रूम स्थापित किया जा रहा है।
बैठक में अतिरिक्त मुख्य सचिव वित्त डी.बी. गुप्ता, अतिरिक्त मुख्य सचिव नगरीय विकास मुकेश शर्मा, अतिरिक्त मुख्य सचिव जलदाय जे.सी. महान्ति, अतिरिक्त महानिदेशक पुलिस एन.आर.के रेड्डी, प्रमुख शासन सचिव गृह दीपक उप्रेति, प्रमुख शासन सचिव स्वायत्त शासन डॉ. मंजीत सिंह, प्रमुख शासन सचिव सानिवि आलोक, सम्भागीय आयुक्त भरतपुर सुबीर कुमार, पुलिस महानिरक्षक भरतपुर अलोक वशिष्ठ, जिला कलक्टर एन.के. गुप्ता सहित सेना, शिक्षा, पर्यटन-कला संस्कृति, रोडवेज, सामान्य प्रशासन सहित संबंधित विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement