CRPF martyr Rajendra Nain funeral in churu with state honor-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 16, 2024 2:40 pm
Location
Advertisement

शहीद राजेन्द्र नैण को 2 साल की बेटी मिष्ठी ने दी मुखाग्नि

khaskhabar.com : मंगलवार, 02 जनवरी 2018 3:07 PM (IST)
शहीद राजेन्द्र नैण को 2 साल की बेटी मिष्ठी ने दी मुखाग्नि
चूरू। वीर सपूतों की धरा, यानी शेखावाटी। इसी वीर धरा का एक और 26 वर्षीय जांबाज लाड़ला राजेन्द्र नैण कश्मीर के पुलवामा में शनिवार को आतंकियों से लोहा लेते शहीद हो गया। बी बटालियन 130 सीआरपीएफ में तैनात राजेन्द्र नैण के पैतृक गांव गौरीसर में आज उनका पार्थिव शरीर लाया गया, जहां पर राजकीय सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार किया गया। शहीद राजेन्द्र को मुखाग्नि उनकी दो साल की बेटी मिष्ठी ने दी। गांव के लाड़ले राजेन्द्र सिंह का शव देखकर हर किसी की आंखें नम हो गईं।

हजारों की संख्या में ग्रामीण, प्रशासनिक अधिकारी, जनप्रतिनिधियों ने शहीद की अंतिम यात्रा में शामिल हुए। शहीद राजेन्द्र नैण अमर रहे के नारों के बीच शहीद को अंतिम विदाई दी गई। लोगों के मन में आतंक का पर्याय बन चुके पाकिस्तान के खिलाफ आक्रोश देखा गया। युवाओं ने पाकिस्तान और हाफिज सैयद मुर्दाबाद के नारों के साथ अपना आक्रोश जताया तथा हाफिज सैयद का पुतला फूंका।

शहीद की अंतिम यात्रा से सीआरपीएफ जवानों ने मातमी धुन के साथ राष्ट्रीय सेल्यूट देकर गार्ड ऑफ ऑनर दिया।

शहीद के शव पर देवस्थान मंत्री राजकुमार रिणवां, विधानसभा नेता प्रतिपक्ष रामेश्वर डूडी, सीआरपीएफ अधिकारी, जिला कलक्टर ललित गुप्ता व जिला पुलिस अधीक्षक राहुल बारहट ने पुष्पचक्र अर्पित किए। सीआरपीएफ डीआईजी जगदीश मीणा ने कहा कि आतंकवादियों के फिदायनी हमले का मुंहतोड़ जवाब दिया गया, इस दौरान आतंकवादियों से बहादुरी से लड़ते हुए जवान राजेन्द्र शहादत को प्राप्त हुआ, उसकी शहादत पर पूरे देश को गर्व है। देश के युवाओं में वतन के लिए जज्बा है जो कहीं कम नहीं होगा।

आपको बता दें कि राजेन्द्र तीन भाई व दो बहिनों में चार नंबर पर था तथा एक छोटी बहिन है। राजेन्द्र दो साल पहले सीआरपीएफ में भर्ती हुआ था। राजेन्द्र बी बटालियन 130 सीआरपीएफ में कार्यरत था। श्रीनगर क्षेत्र में उनकी पोस्टिंग हुई थी। इनके पिता किसान है व पत्नी प्रियंका गृहिणी है। राजेन्द्र शहीद होने से दो दिन पहले ही पत्नी, घर वालों व दोस्तों को नए वर्ष का अग्रिम बधाई का संदेश वाट्स एप किया था। राजेन्द्र 20 दिन पहले ही गांव से गया था। गांव में करीब 17 दिन रुका था। जाते समय सभी दोस्तों व जानकारों से मिलकर गया था।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement