CRPF gets new DG in rajiv bhatnagar-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 12:41 am
Location
Advertisement

राजीव राय भटनागर CRPF के नए DG, पचनंदा को ITBP की कमान

khaskhabar.com : बुधवार, 26 अप्रैल 2017 10:59 PM (IST)
राजीव राय भटनागर CRPF के नए DG, पचनंदा को ITBP की कमान
नई दिल्ली। राजीव राय भटनागर को केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) का नया महानिदेशक नियुक्त किया गया है। आरके पचनंदा को भारतीय तिब्बत सीमा पुलिस (ITBP) का डीजी नियुक्त किया गया है।

भटनागर 1983 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं। फिलहाल वह नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के प्रमुख के पद पर तैनात थे। 28 फरवरी के बाद से सीआरपीएफ का कोई नियमित डीजी नहीं था।

खास बात है कि सीआरपीएफ ही देश में एंटी-नक्सल ऑपरेशन्स की अगुवाई करता है। इसी साल फरवरी में दुर्गा प्रसाद के रिटायर होने के बाद से सीआरपीएफ बिना किसी नेतृत्व के लाल आतंक के खिलाफ लडाई लडता रहा है। सरकार ने अब तक नियमित महानिदेशक की नियुक्ति नहीं की थी। इस बीच, देश का सबसे बडा अर्धसैनिक बल इस अवधि के दौरान दो बडे हमलों में अपने 38 जवानों को खो चुका है।

बीती 28 फरवरी को के दुर्गा प्रसाद के सीआरपीएफ महानिदेशक के पद से रिटायर होने के बाद केंद्रीय गृह मंत्रालय ने अतिरिक्त महानिदेशक सुदीप लखटकिया को बल के प्रमुख पद का अतिरिक्त प्रभार सौंपा था।

आरके पचनंदा को भारतीय तिब्बत सीमा पुलिस (ITBP) का डीजी नियुक्त किया गया है। बंगाल काडर के पचनंदा 1983 बैच के अधिकारी हैं। वह 30 जून को वर्तमान महानिदेशक के रिटायर होने के बाद पद संभालेंगे।

अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement