Constable cheated inspector, 38 lakh recovery-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 3:16 pm
Location
Advertisement

कांस्टेबल ने इंस्पेक्टर को ठगा, 38 लाख वसूले

khaskhabar.com : मंगलवार, 16 मई 2017 3:42 PM (IST)
कांस्टेबल ने इंस्पेक्टर को ठगा, 38 लाख वसूले
मोहाली। अभी तक आम आदमी के साथ ठगी के मामले सुनते आते थे पर यहां एक एेसा मामला सामने आया जिसमें जिसमें एक हवलदार ने नौकरी बहाली के नाम पर इंस्पेक्टर से 38 लाख ठग लिए। थाना फेज-11 में एक ऐसा मामला दर्ज हुआ है। अब पुलिस इंस्पेक्टर ने हवलदार के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज कराया है।

कुलजिंदर सिंह निवासी मोगा की शिकायत पर पुलिस ने हवलदार रामगोपाल व दो अज्ञात लोगों पर केस दर्ज कर लिया है। आरोपियों पर धारा 420, 465, 467, 468 व 471 के तहत केस दर्ज किया है।

शिकायत में बताया गया है कि कुलजिंदर सिंह पंजाब पुलिस में इंस्पेक्टर के पद पर तैनात थे। कुछ समय पहले उनकी पोस्टिंग मोगा में थी। 2015 में एक मामले में डीजीपी के आदेश पर वहां के थाने में तैनात चार लोगों को डिसमिस कर दिया गया था। इसमें वह भी शामिल थे। इसके बाद वह अक्सर सेक्टर-9 स्थित पंजाब पुलिस के हेडक्वार्टर आते थे। वहां पर उनकी मुलाकात आरोपी हवलदार से हुई। जिसने उनको बताया कि उसकी अप्रोच ऊपर तक है। नौकरी बहाल करवाना तो उसके बाएं हाथ का खेल है। ऐसे में वह उसकी बातों में आ गया। साथ ही उसने कहा कि इसके लिए उसे मोटी रकम चुकानी होगी। इसके बाद दोनों में डील हो गई। साथ ही उसने 38 लाख की पेमेंट कर दी। इसके बाद न तो आरोपी ने उसकी नौकरी बहाल करवाई और न ही उसका फोन उठाया। आखिर में तंग आकर उसने इस संबंध में केस दर्ज किया गया है।

मोहाली में हुई थी डील
जानकारी के मुताबिक आरोपी ने इंस्पेक्टर से कहा था कि वह चंडीगढ़ में नहीं मिलेंगे। जबकि उनकी डील मोहाली में होगी। इसके बाद वह सिल्वी पार्क में मिले। साथ ही सारी डील को अंजाम दिया गया।पुलिस मुलाजिम से ठगी का यह पहला मामला है। पुलिस मुलाजिम द्वारा सोमवार को ही थाने में पुलिस को शिकायत दी गई। जिसके बाद केस दर्ज करने की प्रक्रिया की गई

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
Advertisement
Advertisement