Congress leaders have no interest in good values in society - Khattar-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 16, 2024 1:28 pm
Location
Advertisement

कांग्रेस के नेताओं की समाज में अच्छे संस्कारों के प्रति कोई रूचि नहीं-खट्‌टर

khaskhabar.com : बुधवार, 13 दिसम्बर 2017 10:01 PM (IST)
कांग्रेस के नेताओं की समाज में अच्छे संस्कारों के प्रति कोई रूचि नहीं-खट्‌टर
चण्डीगढ़। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने आज कांग्रेस पर प्रहार करते हुए कहा कि कांग्रेस के नेताओं की समाज में अच्छे संस्कारों के संचार के प्रति कोई रूचि नहीं हैं और कांग्रेस पार्टी पौराणिक, प्रमाणित, साहित्यक एवं एतिहासिक तथ्यों को सदैव नकारती आ रही है।

यह पार्टी विश्व स्तर पर मान्यता एवं पहचान पाने वाले गीता ग्रंथ व गीता जयंती पर भी प्रतिकूल टिप्पणी कर रही है। सके साथ ही सरस्वती नदी बारे भी टोका-टिप्पणी करना इन नेताओं की आदत बन चुकी है।

मुख्यमंत्री आज रोहतक में पत्रकारों द्वारा पूछे गए सवालों का जवाब दे रहे थे। उन्होंने कहा कि इस तरह की टिप्पणी करने से पहले इस पार्टी के नेताओं को कई बार सोचना चाहिए। उन्होंने कहा कि ऐतिहासिक प्रमाणों के बाद अमेरिकी आंतरिक्ष एजेंसी नासा ने भी फोटो के माध्यम से श्रीराम सेतु होने की पुष्टि कर दी है। लेकिन कांग्रेस पार्टी के नेता अब भी इस बात को नकार रहे है। उन्होंने कहा कि उपरोक्त विषयों पर विज्ञान ने भी अपनी मोहर लगा दी है।मुख्यमंत्री ने कहा कि दुबई के आरपी ग्रुप सहित कई ग्रुपों की रूचि प्रदेश में निवेश करने की है और अब उनसे बातचीत करके बड़े स्तर के प्रोजेक्ट लाने का कार्य किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि नारनौल में लोजस्टिक हब बनाने तथा गुरूग्राम में औद्योगिकरण को बढ़ावा देने तथा केएमपी पर 7-8 औद्योगिक कलस्टर बनाकर निवेश बढ़ाने की योजना बनाई गई है। शीघ्र ही इन बड़े प्रोजेक्टों की टैंडरिंग की जायेगी और इस यात्रा से प्रदेश में निवेश को बढ़ावा मिलेगा। एक जवाब में मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा सरकार की गत तीन वर्ष उपलब्धियों एवं शेष दो वर्ष के कार्यकाल में किए जाने वाले कार्यों की समीक्षा के लिए परवाणु के एक सामान्य होटल में चिन्तन शिविर आयोजित किया जाएगा। इस चिन्तन में आगामी दो वर्ष में समाज व प्रदेश को आर्थिक रूप से प्रगति की ओर ले जाने की रूप रेखा तैयार की जायेगी। उन्होंने कहा कि व्यवस्था में परिवर्तन लाने के लिए भाजपा की सरकार जी जान से जुटी हुई है। इसके अलावा शिविर में जनहितैषी नीतियों एवं कानूनों पर भी विस्तार से विचार-विमर्श किया जाएगा। उन्होंने कहा कि इस तरह के चिंतन बारे पूर्व की किसी भी सरकार एवं पार्टियों ने नहीं सोचा। चिंतन एवं समीक्षा करना बीजेपी पार्टी की पुरानी परम्परा रही है। एक अन्य सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा कि परवाणु का होटल सैर सपाटे के लिए नहीं है, बल्कि इस तरह की समीक्षा एवं मंथन एकांत क्षेत्रों पर ही होती है। यह होटल सामान्य तरह का है। इसमें हरियाणा सरकार के मंत्री, अधिकारी व बाहर के प्रतिनिधि सरकार के कार्यों की समीक्षा करेंगे। एक अन्य जवाब में मुख्यमंत्री ने कहा कि खानपुर मेडिकल कॉलेज में भर्ती खामियां की जांच रिपोर्ट पर कार्यवाही की जायेगी। एक अन्य प्रश्र में उन्होंने कहा कि यदि कोई अधिकारी काम के प्रति कोताही बरतता है तो उसके खिलाफ सख्त कार्यवाही अमल में लाई जायेगी। अपराध को लेकर पूछे गए जवाब में उन्होंने कहा कि प्रत्येक शिकायत दर्ज की जाती है सभी अधिकारियों को निर्देश दिए गए है कि वे शिकायत मिलते ही उसकी समीक्षा करके तत्काल एफआईआर दर्ज की जायें तथा दोषी को किसी सूरत में न बख्शा जायें। उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार में ऐसी कोई भी शिकायत नहीं मिलेगी जिसकी एफआईआर दर्ज न की गई हो। मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर विश्राम गृह में आये हुए व्यक्तियों की समस्याएं सुनी और उनका अधिकारियों को निदान करने के निर्देश दिए। उन्होंने गूगाहेडी गांव के लोगों की समस्याएं सुनते हुए कहा कि मामले की उच्च अधिकारी से सही जांच करवाई जायेगी तथा दोषी के खिलाफ कड़ा संज्ञान लिया जाएगा और निर्दोष के खिलाफ किसी तरह की कार्यवाही नहीं की जायेगी।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
Advertisement
Advertisement