CM Khattar removed the village secretary in the Janata Darbar for his negligence in duty-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 19, 2024 12:14 pm
Location
Advertisement

सीएम खट्‌टर ने जनता दरबार में ग्राम सचिव को ड्यूटी में लापरवाही बरतने पर हटाया

khaskhabar.com : मंगलवार, 12 दिसम्बर 2017 10:20 PM (IST)
सीएम खट्‌टर ने जनता दरबार में ग्राम सचिव को ड्यूटी में लापरवाही बरतने पर हटाया
चण्डीगढ़। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने आज भिवानी में आयोजित जनता दरबार में गांव गोलागढ़ के ग्राम सचिव को डयूटी में लापरवाही बरतने की शिकायत पर तुरन्त प्रभाव से निलम्बित करने के आदेश जारी किए। इसके साथ ही उन्होंने भिवानी के सैक्टर 23 में राजकीय विद्यालय स्थापित किए जाने की घोषणा की तथा अधिकारियों को इस मामले में आगे की कार्यवाही करने के निर्देश दिए।

प्रदेश में जिला स्तर पर मुख्यमंत्री द्वारा चलाए जा रहे दो दिवसीय प्रवास अभियान के तहत आज भिवानी में पहले दिन मुख्यमंत्री ने आते ही जनता दरबार की कार्यवाही शुरू की। दरबार में गांव गोलागढ निवासी धूप सिंह ने शिकायत रखी कि ग्राम सचिव द्वारा पंचायती कामकाज में लापरवाही बरती जा रही है, जिससे गांव के विकास कार्य प्रभावित हो रहे है। मुख्यमंत्री ने तत्काल इस ग्राम सचिव को निलंबित करने के आदेश जारी कर दिए। इसी प्रकार दरबार में सैक्टर 23 की रेजिडेंट वेल्फेयर एसोशिएशन ने मुख्यमंत्री के समक्ष मांग रखी कि उनके रिहायशी इलाके में ना तो कोई सरकारी स्कूल है और ना ही सामुदायिक भवन का निर्माण करवाया गया है। इस पर उपायुक्त अंशज सिंह ने बताया कि सैक्टरवासियों के लिए जिमखाना क्लब का निर्माण करवाया जा रहा है। सांसद धर्मबीर सिंह ने मुख्यमंत्री को बताया कि भिवानी में एक ओर सरकारी स्कूल खोले जाने की काफी समय से मांग की जा रही है। मुख्यमंत्री ने इस पर सैक्टर 23 में जमीन का चयन कर राजकीय विद्यालय स्थापित करवाने का नाकरिकों को आश्वासन दिया।

खुले दरबार में गांव दमकौरा की पंचायत ने चकबंदी करवाने और अवैध कब्जे हटवाने की मांग रखी। मुख्यमंत्री ने राजस्व विभाग की प्रधान सचिव केशनी आंनद अरोड़ा को निर्देश दिए कि जमीनों की निशानदेही और चकबंदी के कार्य के लिए कम्प्यूटराईजड मशीन की व्यवस्था प्रत्येक जिला में करवाई जाए। खासतौर से भिवानी जिला में यह मशीन जल्दी आनी चाहिए। मशीन की विभाग से व्यवस्था होने तक मुख्यमंत्री ने उपायुक्त को निजी कम्पनियों से अनुबंध कर यह काम करवाने के निर्देश दिए। मुख्यमंत्री ने जनता दरबार में स्थानीय वार्ड 18 के निवासियों द्वारा बिजली वितरण निगम के मकान हटवाने के नोटिस को लेकर चिंता जताई। निगम अधिकारियों ने बताया कि इस क्षेत्र में 11 हजार वोलटेज की पुरानी लाईन है। इसके बावजूद कुछ लोगों ने लाईन के नीचे मकान बना लिए हैं और अब उनकों हटाए जाने का मामला विचाराधीन है। इस विषय में मुख्यमंत्री ने सांसद धर्मबीर सिंह की मध्यस्थता से समस्या का समाधान करवाने का आश्वासन दिया।

भिवानी के सैक्टर 13 के निवासियों ने मुख्यमंत्री को जलभराव, बदहाल सफाई व्यवस्था इत्यादि के बारे में शिकायत की। श्री मनोहर लाल ने हुडा व नगर परिषद के अधिकारियों को यहां के निवासियों के साथ 14 दिसंबर को संबंधित क्षेत्र का दौरा करने के निर्देश दिए। गांव डिगावा के संजय ने मुख्यमंत्री को बताया कि फिरनी में अवैध कब्जे होने के कारण आम रास्ते तंग होते जा रहे हैं। मुख्यमंत्री ने गांव डिगावा की फिरनी में व्याप्त नाजायज कब्जे तत्काल हटवाने के निर्देश देते हुए उपायुक्त को जिला के सभी गांवों की फिरनियों से एक माह में कब्जे हटवाने का आदेश दिया। उन्होंने कहा कि फिरनी में अवैध कब्जे होना लगभग हर एक गांव की बड़ी समस्या हैं और इसका स्थाई समाधान होना चाहिए। इस दरबार में मुख्यमंत्री ने अधिकारियों व कर्मचारियों को जनता की शिकायत आने पर सेवा भाव से काम करने के निर्देश दिए।

इस अवसर पर भिवानी के विधायक घनश्याम दास सर्राफ, बवानीखेडा के विधायक बिशंभर वाल्मिकी, रोहतक मंडल के आयुक्त चंद्रप्रकाश, पशुधन विकास बोर्ड के चेयरमैन ऋषि प्रकाश शर्मा, भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष जे पी दलाल, जिला परिषद चेयरमैन रमेश ओला, भाजपा जिलाध्यक्ष नंदराम धानिया, प्रदेश महासचिव संदीप जोशी सहित अन्य लोग भी उपस्थित थे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
Advertisement
Advertisement