CM Khattar heard the Janata Darbar 270 problems in nuh -m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 3:21 pm
Location
Advertisement

सीएम खट्‌टर ने जनता दरबार 270 समस्याओं को सुना

khaskhabar.com : शुक्रवार, 17 नवम्बर 2017 7:06 PM (IST)
सीएम खट्‌टर ने जनता दरबार 270 समस्याओं को सुना
नूंह। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने आज नूंह में जनता दरबार के दौरान जिला के ब्लाक पुन्हाना के राजकीय मिडल स्कूल तेड़ को अपगेड करके 12वीं तक करने की घोषणा की। उन्होंने आज जनता दरबार 270 समस्याओं को सुना।
मुख्यमंत्री आज नूंह के सालाहेडी के राजकीय महिला महाविद्यालय में लगाए गए जनता दरबार में लोगों की समस्याओं को सुन रहे थे। मुख्यमंत्री ने एक शिकायत का निपटारा करते हुए नूंह के सिविल सर्जन डा. श्रीराम सिवाच को निलंबित करने के आदेश दिए। शिकायतकर्ता का आरोप था कि मांडीखेडा अलआफिया अस्पताल के डाक्टर रिश्वत मांगते हैं। नगरपालिका नूंह में सरकारी पैसे का गबन करने संबंधी रखी गई शिकायत सुनवाई करते हुए मुख्यमंत्री ने इसकी जांच विजीलैंस से करवाने के आदेश दिए। मुख्यमंत्री ने नूंह की पुलिस अधीक्षक के रीडर रतन सिंह का तबादला करने के आदेश दिए, उसके खिलाफ दरबार में कई शिकायतें रखी गई थी।
एक समस्या का निपटारा करते हुए मुख्यमंत्री ने उपस्थित लोगों से कहा कि वे सूक्ष्म एवं टपका सिंचाई सिस्टम को अपनाएं और पानी की बचत करें। इसी तरह, बिजली की जर्जर तारों को बदलने की मांग रखने पर मुख्यमंत्री ने नूंहजिलावासियों का आहवान किया कि वे लाईन लोसिज कम करें ताकि बिजली की आपूर्ति ठीक हो सकें। उन्होंने लोगों से बिजली चोरी रोकने और समय पर अपने बिजली के बिल अदा करने की भी अपील की।
जनता दरबार में आपसी झगडों की कई शिकायतें आने पर मुख्यमंत्री ने नूंह जिलावासियों को आपसी भाईचारे से सोहार्दपूर्ण तरीके से रहने की नसीहत दी। उन्होंने कहा कि आप लोग आपसी मेलजोल से रहें ताकि पुलिस थाने में जाने की नौबत ही न आए।
मुख्यमंत्री ने जनता दरबार में सडक बनवाने, नहरी पानी, बिजली की तारों को बदलवाने इत्यादि समस्या का निपटारा मौके पर ही संबंधित अधिकारियेां को निर्देश जारी किए।
इससे पहले, मुख्यमंत्री ने नूंह जिलावासियों लगभग 119 करोड़ रुपए की सौंगातें दी।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
Advertisement
Advertisement