clash between two group in aligarh -m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 19, 2024 4:44 pm
Location
Advertisement

अलीगढ़: बीती रात मस्जिद की गुंबद को लेकर पथराव व फायरिंग, भारी पुलिस बल तैनात

khaskhabar.com : शनिवार, 20 मई 2017 10:12 AM (IST)
अलीगढ़: बीती रात मस्जिद की गुंबद को लेकर पथराव व फायरिंग, भारी पुलिस बल तैनात
अलीगढ़। शहर के फूल चौराहे के पास निर्माणाधीन मस्जिद को लेकर दो समुदायों में शुक्रवार देर रात विवाद उपज गया। मामला वहां बनाई जा रही मस्जिद के गुंबद को लेकर था। मामला बढ़ता देख सूचना पर पहुंची सासनी गेट इलाके की पुलिस तथा दिल्ली गेट थाना पुलिस मौके पर पहुंच गई। घटना क्रम के अनुसार दो समुदायों में पथराव व फायरिंग हो गई मौके पर पहुंची पुलिस ने आंसू गैस के गोले व रबर की गोलियां बरसाकर हालातों पर काबू पाया।
देर रात तक इलाके में RPF तथा CRPF बल तैनात किया गया मामले की गंभीरता को लेकर अलीगढ़ के अफसरों ने लखनऊ के अधिकारियों को पूरे मामले की जानकारी दी।


आपको हम बता दें कि शहर के कोतवाली इलाके के फूल चौराहे प्याऊ के पास एक मस्जिद का निर्माण कार्य चल रहा है शुक्रवार को मस्जिद पर बनाए जा रहे गुंबद गका यह कहते हुए विरोध किया कि इस गुंबद का ऊपरी हिस्सा वहां रहने वाले एक व्यक्ति के मकान के ऊपर आ रहा है। भविष्य में वह व्यक्ति ऊपर दूसरी मंजिल पर निर्माण कार्य करेगा तो मस्जिद की गुंबद परेशानी का कारण बनेगी ।

हंगामा होते देख मौके पर कुछ हिंदूवादी लोग पहुंच गए और विवाद बढ़ गया कुछ ही देर में सासनी गेट कोतवाली थाने की पुलिस मौके पर पहुंच गई। घटना का जायजा लेने के लिए एसपी सिटी एडीएम सिटी व सिटी मजिस्ट्रेट भी मौके पर मय फोर्स पहुंचकर तैनात हो गया।


मौके पर पहुंचे शहर विधायक संजीव राजा ने पुलिस कप्तान को मस्जिद की गुंबद हटाने का आज सुबह तक निर्देश दि पुलिस कप्तान को मस्जिद की गुंबद हटाने का आज सुबह तक के निर्देश दिए।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/4
Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement