City police station one arrest in human trafficking case in bhiwani-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 8:16 pm
Location
Advertisement

सिटी थाना पुलिस ने मानव तस्करी मामले में की पहली गिरफ्तारी

khaskhabar.com : गुरुवार, 08 फ़रवरी 2018 5:45 PM (IST)
सिटी थाना पुलिस ने मानव तस्करी मामले में की पहली गिरफ्तारी
भिवानी।दूसरे राज्यों से लड़कियों की तस्करी कर उन्हें झूठी शादि के नाम पर बार-बार बेचने के गिरोह की महिला सदस्य को गिरफ्तार कर बड़ी कामयाबी हासिल की है। ये अंर्तराज्यीय मानव तस्कर गिरोह से जु़ड़ी थी। आरोपी महिला अन्नू भिवानी की रहने वाली है जो अपनी बेटियों के पालन के लिए दूसरों की बेटियों की जिंदगी बर्बाद कर रही थी। फिलहाल अन्नू के पड़ोसी व गिरोह के सरगाना एवं अन्नू के चचेरे भाई की गिरफ्तारी के लिए पुलिस प्रयास कर रही है।
बता दें कि सिटी थाना प्रभारी श्रीभगवान ने बुधवार को शहर में मानव तस्करी कर लाई गई तीन लङकियों को बरामद किया था। इन लड़कियों से पूछताछ में खुलासा हुआ था कि कुछ लोग दूसरे राज्यों से लड़कियों की नौकरी दिलाने के बहाने तस्करी कर उन्हें शादी के नाम पर बार-बार बेचा जा रहा है। हर बार एक-डेढ लाख रुपये लेकर उनकी झूठी शादी करवा दी जाती और फिर शादी को किसी बहाने तुड़वाकर फिर यही खेल शुरु हो जाता। इस मामले में पुलिस के सामन शुरुआती दौर में भिवानी निवासी महिला अन्नू, उसका पड़ोसी संजय व अन्नू का ही चचेरा भाई गाजियाबाद निवासी राजू का नाम सामने आया था।
इस पर कार्यवाई करते हुए सिटी थाना पुलिस ने आरोपी महिला अन्नू को गिरफ्तार कर लिया है। अन्नू ने अपने गुनाह को छिपाने के लिए अपने दिव्यांग पति की लाचारी बताया है। अन्नू ने कहा कि उसका पति दिव्यांग है और कोई काम नहीं कर पाता। इसलिए मजबूरी में अपनी दो बेटियों के पालन के लिए वह तस्करी कर लाई गई लड़कियों की शादि करवा कर अंगुठी के बदले 20-25 हजार रुपये एक बार में लेती थी। अन्नू ने बताया उन्हेंं अब पश्चाताप हो रहा है और आगे कभी भी ऐसा गलत काम नहीं करेगी।
वहीं मामले की जांच कर रहे सिटी थाना प्रभारी श्रीभगवान ने बताया कि हनुमान गेट निवासी अन्नू अपने गिरोह के साथ मिलकर दूसरे राज्यों से लड़कियों को नौकरी के बहाने बहला-फुसला कर उनकी खरीद-फरोख का धंधा करती थी। उन्होंने बताया कि लङकियों की तस्करी के बाद ये ग्राहक की हैसियत मुताबिक शादी के नाम पर लाखों रुपये ऐंठ कर अपने-अपने हिस्से बांट लेते और फिर उस लड़की की शादी तुड़वा कर दोबारा सौदा तय कर लेते। उन्होने बताया कि अन्नू के पङोसी संजय व गाजियाबाद निवासी राजू की गिरफ्तारी के लिए टीम लगी हुई हैं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
Advertisement
Advertisement