City Council vice chairman arrested for non-sanctioning work-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 4:39 pm
Location
Advertisement

बिना मंजूरी के निर्माण करवाने पर नगर कौंसिल उप प्रधान गिरफ्तार

khaskhabar.com : शुक्रवार, 30 जून 2017 10:27 PM (IST)
बिना मंजूरी के निर्माण करवाने पर नगर कौंसिल उप प्रधान गिरफ्तार
कपूरथला। विधान सभा चुनाव के दौरान अचार संहिता लगे होने के बाद भी नगर कौंसिल की मंजूरी के बिना एक गली तोड़ कर नई बनाने की कोशिश करने के मामले नगर कौंसिल के उप प्रधान हरदयाल सिंह झीता को गिरफ्तार कर लिया गया है। उनके खिलाफ दो दिन पहले ही मामला दर्ज कराया गया था। थाना सिटी की पुलिस ने वीरवार की देर रात घर में की गई छापेमारी के दौरान उसके गिरफ्तार कर लिया।

गिरफ्तार झीता को शुक्रवार की सुबह माननीय अदालत में पेश किया, जहां अदालत ने उसे जेल भेज दिया। उल्लेखनीय है कि नगर कौंसिल के ईओ ने एसएसपी को भेजी शिकायत में बताया कि नगर कौंसिल कपूरथला की ओर से बीआईडीबी फंडज के तहत एनआईटी नं. 14 का कार्य सीसी फलोरिंग 31.66 लाख रूपये की धनराशि के अंतर्गत संतपुरा क्षेत्र के लिए महताबगढ़, कोअप्रेटिव सोसायटी को अलाट हुआ था। उक्त कार्य प्रगति के अधीन था। इस सोसायटी की ओर से एक गली दशमेश क्लीनिक से बैक साइड पालकी पैलेस तक बनाई गई थी, उसके साथ लगती हुई गली को खोदने का कार्य सोसायटी के प्रधान जगमोहन कुमार व उसके भाई सुनील कुमार की ओर से शुरू किया गया। इसी बीच क्षेत्र निवासी प्रदीप कुमार ने एक लिखित शिकायत डायरेक्टर स्थानीय निकाय विभाग को लिखित रूप में भेजी की उक्त गली बिना नगर कौंसिल की अनुमति से खोदी जा रही है।

उक्त मामले में एसएसपी ने डीएसपी सब डिवीजन को विस्तृत जांच करने के आदेश जारी किए। पुलिस जांच में नगर कौंसिल ईओ से रिपोर्ट मांगी गई। एसएचओ ने मामले की जांच में पाया कि नगर कौंसिल कपूरथला के ठेकेदार जगमोहन कुमार की महताबगढ़ कोअप्रेटिव सोसायटी ने वार्ड नं. 20 का कार्य चुनाव आचार संहिता के कारण बंद कर रखा था इसी बीच वार्ड नं. 20 के पार्षद व नगर कौंसिल के उपप्रधान हरदयाल सिंह झीता ने चुनाव आचार संहिता लगे होने के बावजूद ठेकेदार जगमोहन कुमार पर नई गली बनाने के लिए कार्य शुरू करने का काफी दबाव डाला हुआ था। ठेकेदार को झीता ने कहा कि अगर तू उसके कहने के मुताबिक निर्माण कार्य नहीं शुरू करेगा तो नगर कौंसिल द्वारा ठेकेदार से संबंधित अदायगी नहीं की जाएगी। इसी बीच झीता ने बीती 15 फरवरी के दिन ठेकेदार सुनील कुमार को कहा कि उक्त गली के निर्माण कार्य करने की फाईल उसके पास है और कहा कि वह गली को खोदना शुरू करवा दे। झीता के कहने पर ठेकेदार की लैंबर ने 60 से 70 फुट की खुदाई कर डाली, जब इस बात की सूचना नगर कौंसिल को मिली तो उन्होंने कार्य बंद करवा दिया।

बताया कि उक्त गली के निर्माण के लिए कोई भी आदेश लिखित रूप से नहीं दिए गए है। एसएचओ की पड़ताल के मुताबिक ईओ नगर कौंसिल ने पाया कि हरदयाल सिंह झीता ने चुनावों के दौरान लोगों को भ्रम में डालकर वोटे डालने की बात कही और नगर कौंसिल के तखनीने के साथ छेड़छाड़ कर ठेकेदार जगमोहन कुमार पर दबाव डालकर अपना निजी स्वार्थ पूरा करने के लिए निर्माण कार्य शुरू करवाया था। ठेकेदार जगमोहन कुमार व सुनील कुमार के खिलाफ कोई भी स्पष्ट आरोप जांच में सामने नहीं आए बल्कि दस्तावेजों के आधार पर हरदयाल सिंह झीता के खिलाफ मामला दर्ज करने की रिपोर्ट भेजी गई जिसके आधार पर थाना सिटी पुलिस ने मामला दर्ज कर अग्रिम कार्यवाही शुरू कर दी है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
Advertisement
Advertisement