churu news : Will be made soon Railway under bridge In Sirsala, Juharpura and Aasloo-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 6:16 am
Location
Advertisement

सिरसला, जुहारपुरा व आसलू में रेलवे अंडर ब्रिज का शिलान्यास

khaskhabar.com : रविवार, 24 दिसम्बर 2017 6:59 PM (IST)
सिरसला, जुहारपुरा व आसलू में रेलवे अंडर ब्रिज का शिलान्यास
चूरू। ग्रामीण विकास एवं पंचायतीराज मंत्री राजेन्द्र राठौड़ ने कहा है कि राज्य सरकार गांव एवं ग्रामीणों के सर्वांगीण विकास के लिए सड़क, चिकित्सा, शिक्षा, पेयजल, विद्यत सहित साफ-सफाई की माकूल व्यवस्था करने के लिए दृढ़ संकल्पित है।

ग्रामीण विकास मंत्री रविवार को चूरू तहसील के गांव सिरसला में 196.40 लाख रुपए की लागत से निर्मित होने वाले रेलवे अंडर ब्रिज के शिलान्यास समारोह में बोल रहे थे। उन्होंने लोगों से कहा कि वे श्रमिक कार्ड बनवाकर भामाशाह स्वास्थ्य बीमा योजनान्तर्गत सरकारी एवं चिन्हित निजी अस्पतालों में स्वास्थ्य सुविधाओं का लाभ उठाएं तथा बच्ची की शादी, दुर्घटना, मकान निर्माण एवं छात्रवृत्ति का अधिकाधिक लाभ लें। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार द्वारा गांवों में आवश्यक सुविधाएं मुहैया कराने के साथ-साथ गांव की गलियों में गौरव पथ पर स्ट्रीट लाइटें लगाई जा रही हैं।

पंचायती राज मंत्री ने कहा कि ग्रामीणों की मांग पर रेलवे अंडर ब्रिज का निर्माण होने से आसपास के गांव सिरसली, बाढ़की, सिरसला, मोलीसर के ग्रामीणों को आवागमन की बेहतर सुविधा मिलेगी। उन्होंने कहा कि ब्रिज चार माह में पूर्ण होगा तथा गांव में 60 लाख रुपए की लागत से ग्रामीण गौरव पथ का निर्माण कार्य शीघ्र शुरू कराया जाएगा। उन्होंने कहा कि गांव में पशु चिकित्सालय भवन के लिए ग्रामीणों द्वारा पट्टा जारी करवाते ही निर्माण कार्य शुरू करवा दिया जाएगा। उन्होंने ग्रामीणों की मांग पर सिरसला गांव में नेशनल हाई-वे के नीचे से अंडरपास बनाने, विद्यालय खेल मैदान में इन्टरलॉक व टीन शैड बनाने की घोषणा की।

जिला प्रमुख हरलाल सहारण ने राज्य सरकार द्वारा गत चार वर्षों में गांव में हुए विकास कार्यों की जानकारी देते हुए ग्रामीणों से कहा कि वे जागरुक होकर जन कल्याणकारी योजनाओं का अधिकाधिक लाभ उठाएं। इस अवसर पर सभापति विजय कुमार शर्मा ने गांव में हुए विकास कार्यों की चर्चा करते हुए गांव में नेशनल हाई-वे के नीचे से अंडरपास स्वीकृत करने की मांग की। विक्रमसिंह कोटवाद ने कहा कि राज्य सरकार गांव एवं ग्रामीणों के कल्याणा के लिए कृतसंकल्पित है। इस अवसर पर समाजसेवी, जनप्रतिनिधि एवं ग्रामीणजन उपस्थित थे।

जुहारपुरा में रेलवे अंडरब्रिज का शिलान्यास

ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री ने रविवार को ग्राम जुहारपुरा में बनने वाले रेलवे अंडरब्रिज का शिलान्यास किया। इस अवसर पर ग्रामीण विकास मंत्री ने कहा कि वर्ष 2022 तक किसानों की आय दुगुनी करने एवं हर गरीब को आवास सुलभ कराने के लिए सरकार द्वारा सार्थक प्रयास किए जा रहे हैं। उन्होंने ग्रामीणों की मांग पर गांव में पेयजल टंकी, उप स्वास्थ्य केन्द्र, विद्यालय की छत मरम्मत व कुण्ड निर्माण तथा गांव में खुर्रा निर्माण की घोषणा की।

समारोह में जिला प्रमुख हरलाल सहारण एवं विक्रमसिंह कोटवाद ने गांव एवं शहर में गत चार वर्षों में हुए विकास कार्यों की जानकारी दी। जिला प्रमुख ने गांव के विद्यालय में शौचालय निर्माण व कुण्ड निर्माण कराने का आश्वासन दिया। ग्रामीण विकास मंत्री ने ग्राम आसलू में 194.40 लाख रुपए की लागत से निर्मित होने वाले रेलवे अंडर ब्रिज का शिलान्यास किया तथा ग्रामीणों की समस्याओं का समाधान करने एवं गांव में विकास कार्य कराने का आश्वासन दिया।



ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement