churu news : Officer do Better execution of the public welfare schemes : vasudev Devnani-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 5:05 pm
Location
Advertisement

जन कल्याणकारी योजनाओं का बेहतर क्रियान्वयन करें अधिकारी : देवनानी

khaskhabar.com : शनिवार, 09 दिसम्बर 2017 10:59 PM (IST)
जन कल्याणकारी योजनाओं का बेहतर क्रियान्वयन करें अधिकारी : देवनानी
जयपुर/चूरू। शिक्षा राज्य मंत्री एवं चूरू जिला प्रभारी वासुदेव देवनानी ने अधिकारियों से कहा है कि वे राज्य सरकार द्वारा संचालित जन कल्याणकारी योजनाओं का बेहतर क्रियान्वयन कर आमजन को अधिकाधिक राहत प्रदान करें।

देवनानी शनिवार को चूरू जिला परिषद सभाकक्ष में आयोजित विकास कार्यों की समीक्षा बैठक में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि अधिकारी सकारात्मक मनोवृत्ति से संवेदनशीलता से कार्यों को अंजाम देकर योजनांतर्गत आवंटित लक्ष्यों को निर्धारित समयावधि में अर्जित करना सुनिश्चित करें। उन्होंने विभागवार कार्यों की प्रगति रिपोर्ट की जानकारी लेकर चिकित्सा अधिकारियों से कहा कि वे राजश्री योजना के तहत 15 दिसम्बर तक बकाया भुगतान करना सुनिश्चित करें। प्रभारी मंत्री ने अधीक्षण अभियंता (विद्युत) को निर्देशित किया कि वे जिले में एलइडी लाइट वितरण में ईसीएल कम्पनी द्वारा की गई लापरवाही के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई कर सूचित करें।

ग्रामीण विकास एवं विकास पंचायती राज मंत्री राजेन्द्र राठौड़ ने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.मनोज शर्मा को निर्देशित किया कि वे 4 प्रभारी काउन्सलर्स चिकित्सकों द्वारा बरती गई कोताही के विरूद्ध कार्रवाई कर जिले में स्वाइन फ्लू की रोकथाम के लिए प्रभावी नियंत्रण व्यवस्था करें। बैठक में जिला प्रभारी सचिव एवं पशुपालन विभाग के शासन सचिव अजिताभ शर्मा ने कहा कि गौरव पथ निर्माण में गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखें तथा कौशल विकास कार्यक्रमों की अधिकारी प्रभावी मोनेटरिंग करें। जिला प्रमुख हरलाल सहारण ने कहा कि जिले में राज्य सरकार द्वारा संचालित जन कल्याणकारी योजनाओं का बेहत्तर क्रियान्वयन कर अधिकाधिक लोंगों को राहत प्रदान करें। इस अवसर पर सांसद राहुल कस्वा, सुजानगढ़ विधायक खेमाराम मेघवाल, सभापति विजय कुमार शर्मा ने विभिन्न समस्याओं के निस्तारण के लिए विचार प्रस्तुत किए। इस अवसर पर स्थानीय जनप्रतिनिधि संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement