chittorgarh news : Chittorgarh MP CP joshi demanded to start Pratapgarh Kendriya Vidyalaya-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 1:21 pm
Location
Advertisement

चित्तौड़गढ़ सांसद ने लोकसभा में उठाई प्रतापगढ़ केन्द्रीय विद्यालय शुरू करने की मांग

khaskhabar.com : मंगलवार, 02 जनवरी 2018 9:51 PM (IST)
चित्तौड़गढ़ सांसद ने लोकसभा में उठाई प्रतापगढ़ केन्द्रीय विद्यालय शुरू करने की मांग
जयपुर। चित्तौड़गढ़ सांसद सी.पी.जोशी ने मंगलवार को लोकसभा में शून्यकाल के दौरान प्रतापगढ़ में केन्द्रीय विद्यालय को शीघ्र शुरू करने की मांग की।

लोकसभा के शून्यकाल के दौरान सांसद जोशी ने लोकसभा अध्यक्ष के माध्यम से केन्द्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री से राजस्थान के जनजाति बाहुल्य जिले प्रतापगढ़ के लिए केन्द्रीय विद्यालय को शीघ्र शुरू करने की मांग करते हुए पक्ष रखा कि वर्तमान में केन्द्र सरकार द्वारा आजादी के बाद प्रथम बार जनजाति बाहुल्य क्षेत्र में विकास के नए आयाम स्थापित हुए हैं, जिसमें प्रतापगढ़ के छोटी सादड़ी में नवोदय विद्यालय का प्रारंभ होना, प्रतापगढ़ में राष्ट्रीय राजमार्ग तथा बाईपास की स्वीकृति, प्रतापगढ़ में रेलवे लाइनों के लिए सर्वे तथा प्रतापगढ़ के छोटी सादड़ी में नवीन रेलमार्ग का कार्यप्रमुख हैं।

प्रतापगढ़ जिले में केन्द्रीय विद्यालय के लिए आवश्यक दस्तावेज तथा प्रस्ताव वर्तमान में केन्द्र को भेजा जा चुका है। प्रतापगढ़ में केन्द्र व राज्य सरकार के लगभग 20 हजार कर्मचारियों के बच्चों तथा वहां निवासरत 70 हजार से अधिक छात्र-छात्राओें में से योग्यता के आधार पर चयनित विद्यार्थियों को आधुनिक शिक्षा मिल पाएगी तथा जनजाति बाहुल्य क्षेत्र होने के बावजूद यहां की प्रतिभाएं विश्व पटल पर उभर कर आएंगी।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement