Chief Minister Jai Ram Thakur crores rupees development schemes gives to kangra-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 16, 2024 2:54 pm
Location
Advertisement

आज का दिन कांगड़ा के विकास के लिए खास

khaskhabar.com : रविवार, 28 जनवरी 2018 3:33 PM (IST)
आज का दिन कांगड़ा के विकास के लिए खास
धर्मशाला। मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर का शीतकालीन प्रवास पर कांगड़ा आने पर आज बैजनाथ के बीड़ में भव्य स्वागत किया जायेगा। प्रवास के दौरान मुख्यमंत्री कांगड़ा जिला के विभिन्न विधानसभा क्षेत्रों में अनेक विकास परियोजनाएं जनता को समर्पित करेंगे।

मुख्यमंत्री दोपहर बाद साढ़े तीन बजे बीड़ में राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला में अतिरिक्त भवन (विज्ञान खंड) की आधारशिला रखेंगे। इसके उपरांत वह शिव मंदिर बैजनाथ में पूजा अर्चना करेंगे। इसके उपरांत सायं 4.20 बजे वे लोक निर्माण विभाग के समीप मेला मैदान में जनसभा को सम्बोधित करेंगे।

यह जानकारी देते हुये सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री बैजनाथ विधानसभा क्षेत्र के महाकाल में 5.40 बजे देवी भवन परिसर, महाकाल मंदिर घाट के निर्माण और मन्दिर के सौन्दर्यीकरण कार्य की आधारशिला रखेंगे तथा इस दौरान वह महाकाल मंदिर भी जाएंगे। इसके उपरांत वह सायं 6.30 बजे चकोल, भेरू और रक्कड़ मझैरना गांवों के लिये उठाऊ पेयजल योजना तथा सायं 7 बजे झिकली भेठ, कोकैना पेयजल आपूर्ति योजना की आधरशिला रखेंगे। मुख्यमंत्री का रात्रि ठहराव पालमपुर के लोक निर्माण विभाग के विश्राम गृह में होगा।

प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री 29 जनवरी को प्रातः 10.50 बजे पालमपुर तहसील के भोड़ल में पेयजल संवर्धन योजना घार भोड़ल की आधारशिला रखेंगे। इसके उपरांत प्रातः 11.30 बजे कृषि विश्वविद्यालय पालमपुर में राज्यपाल के साथ शून्य लागत खेती केन्द्र के शिलान्यास तथा पशु रोग अनुसंधान लैब के उद्घाटन के अवसर पर विशेष रूप से उपस्थित रहेंगे। इस अवसर वह विश्वविद्यालय के विद्यार्थियों को भी सम्बोधित करेंगे। इसके उपरांत मुख्यमंत्री सायं 3 बजे धर्मशाला विधानसभा क्षेत्र मेें कंड करिडयाना में डोढन नाला पर करडियाना से जूल के लिये निर्मित पुल का उदघाटन करेंगे। मुख्यमंत्री सायं 4 बजे चेलियां में सकोह-चेलियां सड़क के स्तरोन्नयन कार्य का भूमि पूजन करेंगे। मुख्यमंत्री का रात्रि ठहराव धर्मशाला के परिधि गृह में होगा।

प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री 30 जनवरी को प्रातः 10.20 बजे नगरोटा विधानसभा क्षेत्र के धलूं में रमेहड़ से भतोहड़ को जोड़ने वाले पुल का उदघाटन करेंगे। इसके उपरांत मुख्यमंत्री 10.45 बजे इक्कू खड्ड पर बनने वाले पुल की आधारशिला रखेंगे। वह प्रातः 11.15 बजे मोहालकड़ में पधर से निहुंडा सड़क का भूमि पूजन करेंगे। इसके उपरांत 11.45 बजे नगरोटा बगवां में एकीकृत विद्युत विकास योजना की आधारशिला रखेंगे। मुख्यमंत्री रड में 12.20 बजे रड से पंजेहर सड़क का भूमि पूजन करेंगे। इसके उपरांत दोपहर बाद 1 बजे डडकर से सिम्बलहार सड़क एवं औंछ खड्ड पर बनने वाले पुल की आधारशिला रखेंगे। मुख्यमंत्री 1.45 बजे बड़ोह में जनसभा को सम्बोधित करेंगे। इसके उपरांत 30 जनवरी को सायं 5.15 बजे कांगड़ा से टांडा सड़क के सुधारीकरण व उन्नयन कार्य की आधारशिला रखेंगे। इसके उपरांत सायं 5.45 बजे ग्राम पंचायत कनेड़ और रिनखुई में बहाव सिंचाई योजना खबली कूहल का शिलान्यास करेंगे। मुख्यमंत्री का रात्रि ठहराव धर्मशाला के परिधि गृह में होगा।

31 जनवरी को प्रातः 11:45 बजे जयसिंहपुर विधानसभा क्षेत्र के अप्पर खैरा की वाहे-दा-पट्ट पंचायत में मुख्यमंत्री का स्वागत कार्यक्रम आयोजित किया जायेगा। इसके उपरांत मुख्यमंत्री 12:10 बजे जयसिंहपुर विधानसभा क्षेत्र के शिवनगर में जनसभा को सम्बोधित करेंगे। मुख्यमंत्री सायं 3:30 बजे आलमपुर और लम्बागांव के लिये उठाऊ पेयजल योजना की आधारशिला रखेंगे। मुख्यमंत्री का रात्रि ठहराव धर्मशाला के परिधि गृह में होगा।

प्रवक्ता ने बताया कि 1 फरवरी को मुख्यमंत्री सुलह विधानसभा क्षेत्र के मैंझा में प्रातः 11: 10 बजे और भवारना में 11:45 बजे भवारना में भाड़ल-कठियारा सड़कों के स्तरोन्नयन का भूमि पूजन करेंगे। इसके उपरांत मुख्यमंत्री 2:50 बजे गढ़ में उठाऊ पेयजल योजना झरेठ, समन, पनिहार, स्वर्णू खरोल, मुंडी, रझूं, तथा पेयजल योजना परोर खरोट और डरोह के उन्नयन कार्यों का शिलान्यास करेंगे। इसके उपरांत मुख्यमंत्री 3:50 बजे तहसील पालमपुर के कुरल में उठाऊ पेयजल योजना कुरल का भूमि पूजन करेंगे। मुख्यमंत्री का रात्रि ठहराव धर्मशाला के परिधि गृह में होगा।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement