canadian pm justin trudeau visit taj mahal on today-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 12:56 pm
Location
Advertisement

कनाडाई पीएम जस्टीन टड्रो आज करेंगे ताजमहल का दीदार

khaskhabar.com : रविवार, 18 फ़रवरी 2018 10:09 AM (IST)
कनाडाई पीएम जस्टीन टड्रो आज करेंगे ताजमहल का दीदार
नई दिल्ली। कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टीन टड्रो सात दिवसीय भारत दौर पर आए हुए है। कनाडाई पीएम अपने परिवार के साथ आज ताजमहल का दीदार करने आगरा जा रहे है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निमंत्रण पर जस्टीन टड्रो सात दिनों के दौरे पर भारत पहुंचे है।

इससे पहले टड्रो के भारत पहुंचने पर विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने ट्वीट कर कहा था कि, लोकतंत्र और बहुलवाद के साझा मूल्यों के साथ रणनीतिक साझेदारी! कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन टड्रो को नमस्ते। वह 17 फरवरी से 24 फरवरी, 2018 तक भारत दौरे पर हैं।

मंत्रालय के बयान के अनुसार, कनाडा के प्रधानमंत्री के दौरे का उद्देश्य दोनों देशों के बीच व्यापार, निवेश, ऊर्जा, विज्ञान एवं नवाचार, ऊच्च शिक्षा, आधारभूत विकास, अंतरिक्ष समेत कई क्षेत्रों के साझा हितों को लेकर द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत करना है।

आपको बता दें कि कनाडा में भारतीय मूल के 14 लाख लोग रहते हैं और उसे मिली पंजाब कहा जाता है। मोदी 23 फरवरी को टड्रो के साथ द्विपक्षीय वार्ता करेंगे और इस दौरान कई समझौतों पर हस्ताक्षर किए जाएंगे। अपनी भारत यात्रा के दौरान टड्रो आगरा के अलावा मुंबई और अमृतसर भी जाएंगे। प्रधानमंत्री मोदी ने इससे पहले अप्रैल 2015 में कनाडा का दौरा किया था।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement