bundi news : MLA ashok Dogra start urban livelihood center-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 16, 2024 1:18 pm
Location
Advertisement

विधायक डोगरा ने किया शहरी आजीविका केन्द्र का शुभारंभ

khaskhabar.com : बुधवार, 22 नवम्बर 2017 6:24 PM (IST)
विधायक डोगरा ने किया शहरी आजीविका केन्द्र का शुभारंभ
बूंदी। पं. दीनदयाल उपाध्याय अंत्योदय योजना राष्ट्रीय शहरी आजीविका मिशन के तहत नगर परिषद की ओर से बेरोजगारों एवं कुशल श्रमिकों को अपने व्यवसाय को आगे बढ़ाने के लिए बुधवार को देवपुरा स्थित आश्रय स्थल पर शहरी आजीविका केन्द्र का शुभारंभ किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि विधायक अशोक डोगरा थे। अध्यक्षता सभापति महावीर मोदी ने की। विशिष्ट अतिथि आयुक्त दीपक नागर, भाजपा शहर अध्यक्ष सुरेश अग्रवाल, सी.एल.सी. राज्य समन्वयक अजय सिंह, सी.एल.सी. सचिव संजीव वर्मा रहे।

डे एनयूएलएम जिला परियोजना अधिकारी ओमप्रकाश जैन ने शहरी आजीविका केन्द्र का प्रतिवेदन प्रस्तुत किया। प्रवक्ता अभिषेक जैन ने बताया कि विधायक अशोक डोगरा ने कहा कि केन्द्र व राज्य सरकार ने बेरोजगारों को ध्यान मे रखते हुए पं. दीनदयाल उपाध्याय अंत्योदय योजना राष्ट्रीय शहरी आजीविका के तहत यह केंद्र खोला गया है। इसमें सभी कुशल व अर्द्धकुशल बेरोजगारों का पंजीयन किया जाएगा। सी.एल.सी. केन्द्र के माध्यम से बेरोजगारों को व्यवसाय करने के लिए प्रोत्साहित किया जाएगा। इस केन्द्र में आमजन की सुविधा के लिए टोल फ्री नं. 18001806067 उपलब्ध रहेगा, जिससे शहर की जनता को शिक्षित बेरोजगारों को पंजीकरण कराने के लिए रोजगार के अवसर उपलब्ध रहेंगे।

यह केन्द्र शहरी गरीबों को उनके द्वारा किए जा रहे उत्पादों को बाजार में उपलब्ध करवाएगा। महिला समूह के उत्पादकों के मार्केटिंग व महिला समूह को विपणन का प्रशिक्षण भी प्रदान करेगा। इस अवसर पर राष्ट्रीय शहरी आजीविका मिशन के तहत 20 स्वयं सहायता समूह को आईसीआईसीआई बैंक मैनेजर गजराज सिंह द्वारा 23.60 लाख की ऋण स्वीकृति पत्र दिए गए। साथ ही वित्तीय साक्षरता की जानकारी महिलाओं को दी। जिला मिशन प्रबंधक प्रवीण शर्मा ने स्वच्छता एप के संबंध में बताया।



ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement