BJP leader Suraj Pal Amu sent back to jail in Padmavat case after Fit in health checkup-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 28, 2024 6:16 pm
Location
Advertisement

दीपिका पर 10 करोड़ का इनाम मामले में भाजपा नेता अम्मू को फिर भेजा जेल

khaskhabar.com : मंगलवार, 30 जनवरी 2018 3:45 PM (IST)
दीपिका पर 10 करोड़ का इनाम मामले में भाजपा नेता अम्मू को फिर भेजा जेल
गुरुग्राम। फिल्म 'पद्मावत' के निर्माताओं और फिल्म की अदाकारा दीपिका पादुकोण के सिर पर 10 करोड़ रुपये का इनाम रखने वाले भाजपा नेता कुंवर सूरजपाल सिंह अम्मू स्वास्थ्य जांच में फिट पाए गए हैं। इसके बाद उन्हें फिर से हरियाणा की जेल में भेज दिया गया है।

पुलिस ने मंगलवार को इस बात की जानकारी दी। कुंवर सूरजपाल सिंह अम्मू को उनके डीएलएफ आवास से पांच दिन पहले गिरफ्तार किया गया था। उनके ऊपर 24 जनवरी को गुरुग्राम-अलवर राजमार्ग स्थित भोंडसी इलाके में हुई हिंसा में कथित भूमिका निभाने का आरोप है।

अम्मू उस वक्त सुर्खियों में आए थे जब उन्होंने फिल्म पद्मावत का विरोध करते हुए इसके निर्माता संजय लीला भंसाली और दीपिका पादुकोण का सिर काट कर लाने वाले को इनाम देने की घोषणा की थी। फिल्म में इतिहास से छेड़छाड़ का आरोप लगाते हुए उन्होंने अलाउद्दीन खिलजी की भूमिका निभाने वाले कलाकार रणवीर सिंह की टांग तोड़ने की भी धमकी दी थी। 21 नवंबर को उनके खिलाफ मामला दर्ज किया गया था।

छाती में दर्द और बेचैनी की शिकायत के बाद सोमवार को अम्मू को रोहतक के पोस्ट ग्रेजुएट इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साईंसेज में भर्ती कराया गया था।

सोमवार देर शाम को उनके ईसीजी में कोई असामान्यता नहीं पाए जाने और महत्वपूर्ण अंग सामान्य पाए जाने पर उन्हें भोंडसी जेल वापस लाया गया।

उन्हें 25 जनवरी को हिरासत में लिया गया था और इसके बाद में निवारक नजरबंदी की धाराओं के तहत गिरफ्तार कर लिया गया। यह कार्रवाई 'पद्मावत' के खिलाफ विरोध कर रहे राजपूत समुदाय के आंदोलनकारियों द्वारा हरियाणा रोडवेज की एक बस में आग लगाने और बच्चों को ले जा रही एक स्कूली बस पर पत्थरबाजी करने के बाद की गई।

पुलिस पीआरओ रविंद्र कुमार ने आईएएनएस को बताया कि गुरुग्राम के पुलिस उपायुक्त दीपक गहलावत के आदेश पर अम्मू की हिरासत को दो फरवरी तक बढ़ा दिया गया है।

श्री राजपूत करणी सेना के महासचिव अम्मू ने फिल्म की शुरुआत से ही जंग छेड़ रखी थी। अम्मू को तीन फरवरी को सोहना अदालत में पेश किया जाएगा।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
Advertisement
Advertisement