Bihar: Violence during procession in Bhagalpur, many injured-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 4:13 pm
Location
Advertisement

भागलपुर : धार्मिक जुलूस के दौरान हिंसक झड़प

khaskhabar.com : रविवार, 18 मार्च 2018 11:25 AM (IST)
भागलपुर : धार्मिक जुलूस के दौरान हिंसक झड़प
भागलपुर। बिहार के भागलपुर जिले में नववर्ष जुलूस के दौरान दो समुदायों में हिंसक झड़प हो गई। बताया जा रहा है कि इस झड़प में कई पुलिसकर्मी और आम लोग घायल हो गए। भागलपुर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) मनोज कुमार ने घटना की जानकारी देते हुए बताया कि यह घटना नाथनगर पुलिस थाना इलाके की है जहां नए विक्रम संवत वर्ष की पूर्वसंध्या पर निकाले गए ज़ुलूस में गाने बजाने को लेकर आपत्ति हुई और देखते ही देखते पूरा इलाका तनाव ग्रस्त हो गया।
आपको बता दें कि इस ज़ुलूस की शुरुआत बुधनाथ मंदिर से हुई और पूरे शहर से होते हुए यह नाथनगर पहुंचा। धार्मिक जुलूस में गाने-बजाने को लेकर पहले तो कुछ स्थानीय लोगों ने आपत्ति की। बाद में दोनों समुदायों के बीच पथराव होने लगा। बताया जा रहा है कि इस दौरान हिंसक झड़प भी हुई है।

एसएसपी ने पुष्टि करते हुए कहा कि कुछ स्थानीय लोगों ने गाने बजाने पर आपत्ति जताई जिसकी वजह से तनाव पैदा हो गया, दो अलग-अलग समुदायों के स्थानीय लोगों के बीच झगड़ा हो गया, गोलियां चली, पथराव हुए और दुकानों एवं वाहनों को आग के हवाले कर दिया गया।

दोनों समुदायों के बीच गर्म माहोल को देखते हुए इलाके में भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है। हालात तनावपूर्ण लेकिन नियंत्रण में है। एसएसपी ने कहा कि मामले की जांच जारी है और उपद्रवियों की पहचान कर गिरफ्तारियां की जाएंगी। मौके पर पहुंची पुलिस टीम का हिस्सा रहे पुलिसकर्मियों की बांह पर गोलियां लगी लेकिन उन्हें खतरे से बाहर बताया जा रहा है। तीन स्थानीय निवासी को चोट लगने से वे जख्मी हो गए जिसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement