BHU case 13 students suspended arrests possible soon in varanasi -m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 8:00 pm
Location
Advertisement

बीएचयू बवाल मामला: 13 छात्र निलंबित, जल्द गिरफ्तारी संभव

khaskhabar.com : शुक्रवार, 29 दिसम्बर 2017 2:31 PM (IST)
बीएचयू बवाल मामला: 13 छात्र निलंबित, जल्द गिरफ्तारी संभव
वाराणसी| उत्तर प्रदेश की धार्मिक नगरी वाराणसी में स्थित काशी हिन्दू विश्वविद्यालय (बीएचयू) में पिछले दिनों छात्र नेता आशुतोष सिंह की गिरफ्तारी के बाद हुए बवाल के मामले में बीएचयू प्रशासन ने कड़ी कार्रवाई करते हुए गुरुवार देर रात 13 छात्रों को निलंबित कर दिया।

गौरतलब है कि 20 दिसम्बर को लंका थाने की पुलिस ने कई मामलों में वांछित समाजवादी छात्रसभा के नेता आशुतोष सिंह को गिरफ्तार कर लिया था। इसके विरोध में एक दर्जन से अधिक छात्रों ने घंटेभर परिसर में उत्पात मचाया। एक निजी स्कूल बस में आग लगा दी गई और कई बाइकों को नुकसान पहुंचाया गया था। मरीजों, तीमारदारों एवं आम लोगों से भी मारपीट की गई।

इस मामले को लेकर बीएचयू प्रशासन ने लंका थाने में गौरव कुमार, शुभम तेवतिया, बिट्टू कुमार सिंह, गुलाम सरवर, प्रवीण राय, गौरव कुमार, अभिजीत मिश्र, रुदप्रताप सिंह, सौरभ राय, प्रतीक तिवारी, लक्ष्मी नारायण शर्मा, सत्यम राय, धीरज सिंह, हिमांशु प्रभाकर समेत 15 छात्रों के खिलाफ नामजद तहरीर दी थी।

लंका थाना प्रभारी संजीव मिश्र ने बीएचयू प्रशासन को छात्रों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए पत्र लिखा था, जिसके बाद प्रशासन ने इन छात्रों को निलंबित कर दिया है।

आरोपी छात्रों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की टीम लगातार छापेमारी कर रही है। संजीव मिश्र ने बताया कि पुलिस की टीम बिहार, राजस्थान, चंदौली, सोनभद्र समेत कई जगहों पर गई हैं और छात्रों के निवास पर नोटिस भी चस्पा किया। जल्द ही छात्रों की गिरफ्तारी होने की उम्मीद है।


आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement