bhilwara news : Chief whip Kalulal Gurjar did the honor of the families of martyrs-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 28, 2024 4:35 pm
Location
Advertisement

सीमा पर दिया गया प्राणों का बलिदान सर्वोपरी : मुख्य सचेतक

khaskhabar.com : गुरुवार, 09 नवम्बर 2017 9:06 PM (IST)
सीमा पर दिया गया प्राणों का बलिदान सर्वोपरी : मुख्य सचेतक
जयपुर/भीलवाड़ा। सरकारी मुख्य सचेतक कालूलाल गुर्जर ने कहा कि देश की रक्षा के लिये सीमा पर दिया गया प्राणों का बलिदान सर्वोच्च बलिदान की श्रेणी में आता है। देश पर जान निछावर करने वाले वीर शहीदों को देश हमेशा याद रखेगा। सरकारी मुख्य सचेतक शहीद सम्मान यात्रा के तहत जिले भीलवाड़ा के निम्बिया (करेड़ा) ग्राम में शहीद गणेश सिंह रावत के परिजनों के सम्मान के लिए आयोजित समारोह को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने शहीद के चित्र पर माल्यार्पण किया तथा श्रद्धांजलि अर्पित की। समारोह में शहीद गणेश सिंह की वीरांगना पत्नी का शॉल ओढ़ाकर सम्मान किया गया।

उन्होंने कहा कि देश की रक्षा के लिए राज्य के जवान तथा भीलवाड़ा जिला कभी भी पीछे नहीं रहा है। शहीदों के परिजनों का जितना सम्मान व आदर किया जाए, वह कम है। समारोह में भीलवाड़ा सैनिक कल्याण सलाहकार समिति के अध्यक्ष प्रेमसिसंह बाजोर ने कहा कि शहीदों ने जो बलिदान दिया है, देश उनके प्रति नतमस्तक है। जिला प्रमुख शक्तिसिंह हाडा ने कहा कि शहीदों के परिजन पूरी तरह सम्मान के अधिकारी हैं । उन्हें किसी भी प्रकार की असुविधा न हो इसके लिए राज्य सरकार भरसक प्रयास कर रही है।

शहीद सम्मान यात्रा के तहत गोपालपुरा में शहीद खमण लाल गुर्जर तथा पाटन में शहीद गिरधारी सिंह की वीरांगना पत्नियों का भी शॉल ओढ़ाकर सम्मान किया गया तथा शहीदों के चित्रों पर पुष्पांजलि अर्पित की गई। कार्यक्रम में माण्डल की प्रधान आशा बैरवा, नाथूलाल गुर्जर, जिला सैनिक कल्याण अधिकारी कर्नल रिटायर्ड यू.एस. सोलंकी सहित बडी संख्या में ग्रामीणजन उपस्थित थे।



ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement