Barmer District collector Nakate saw handicrafts products in Dhanau-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 6:05 am
Location
Advertisement

जिला कलेक्टर नकाते ने धनाउ में देखे हस्तशिल्प उत्पाद

khaskhabar.com : रविवार, 09 जुलाई 2017 9:36 PM (IST)
जिला कलेक्टर नकाते ने धनाउ में देखे हस्तशिल्प उत्पाद
बाड़मेर। जिला कलेक्टर शिवप्रसाद मदन नकाते ने हस्तशिल्पियो को भरोसा दिलाया है कि हस्तशिल्प को प्रोत्साहित करने के साथ दस्तकारों को प्रशिक्षण तथा उनकी मेहनत की वाजिब कीमत दिलाने के लिए जिला प्रशासन पूरे प्रयास करेगा। जिला कलक्टर नकाते ने रविवार को धनाउ में हस्तशिल्प उत्पाद।का अवलोकन करने के बाद महिला दस्तकारो को उनकी हरसंभव मदद करने का भरोसा दिलाया।

जिला कलक्टर शिवप्रसाद मदन नकाते ने चौहटन उपखंड अधिकारी भागीरथ चौधरी एवं दस्तकार से हस्तशिल्प उत्पाद के निर्माण की प्रक्रिया एवं उनको मिलने वाली मजदूरी के बारे में जानकारी दी। इस दौरान महिला दस्तकारांे ने मेहनत के अनुरूप मजदूरी नहीं मिलने की बात कही। उन्हांेने कहा कि मौजूदा दौर में हस्तशिल्प उत्पाद को नई फैशन टेक्नोलाजी के अनुरूप बनाए जाने की जरूरत है। जिला कलक्टर ने कहा कि सीमांत क्षेत्र विकास कार्यक्रम के तहत सीमावर्ती क्षेत्र में आगामी कुछ समय में हस्तशिल्प प्रशिक्षण केन्द्र खोला जा रहा है।

जिला कलक्टर नकाते ने बाधा में केयर्न इंडिया की ओर से संचालित आरओ प्लांट का निरीक्षण किया। उन्हाेंने आरओ के पानी को पीने के साथ इसके वितरण की प्रक्रिया की जानकारी ली। इससे पहले चौहटन में जिला कलक्टर ने बैर माता मंदिर मंे पहुंचकर दर्शन किए। इस दौरान मंदिर कमेटी की ओर से उनको स्मृति चिन्ह देकर अभिनंदन किया गया। जिला कलक्टर के साथ चौहटन उपखंड अधिकारी भागीरथ चौधरी समेत विभिन्न विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement